बहराइच में 108 एंबुलेंस कार्यालय में लगी आग, जले दस्तावेज

बहराइच में सीएमओ ऑफिस स्थित 108 एंबुलेंस कार्यालय में लगी आग एक घंटे बाद दमकल ने आग पर पाया काबू।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 05:18 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 05:18 PM (IST)
बहराइच में 108 एंबुलेंस कार्यालय में लगी आग, जले दस्तावेज
बहराइच में 108 एंबुलेंस कार्यालय में लगी आग, जले दस्तावेज

बहराइच, जेएनएन। सीएमओ कार्यालय परिसर में स्थित 108 एंबुलेंस कार्यालय में मंगलवार को दोपहर अचानक धुआं उठने लगा। देखते ही देखते आग की लपटें खिड़कियों से बाहर आने लगी। आग से परिसर में अफरातफरी मच गई। दमकल के पहुंचने पर एक घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। इस दौरान एंबुलेंस से जुड़े महत्वपूर्ण अभिलेख जल गए। 

सीएमओ कार्यालय के पुराने भवन में 108 व 102 का कार्यालय है। कार्यालय में एंबुलेंस से जुड़े अभिलेख रखे हैं। दोपहर लगभग 11 बजे अचानक आग लग गई। आग की लपटों को देखकर सीएमओ कार्यालय के अधिकारी व कर्मचारी अपने-अपने कार्यालयों से बाहर निकल आए। इसकी सूचना तत्काल अग्निशमन विभाग को दी गई। कुछ देर बाद दमकल वाहन पहुंचा। तब तक आग की चपेट में वहां रखे अभिलेख आ गए। एक घंटे के बाद आग पर काबू पाया गया। आग कैसे लगी, इसको लेकर संशय बरकरार है। अधिकारियों का कहना है कि आग शार्ट सर्किट से लगी है, जबकि कुछ कर्मियों ने बताया कि शासन की ओर से फर्जी केस के खुलासे के बाद ऑडिट कराई जा रही है। फर्जीवाड़े से बचने के लिए सुनियोजित तरीके से कार्यालय में आग लगाई गई है। 

आग पर नहीं पाते काबू तो जीवनरक्षक वैक्सीन हो जाती नष्ट 

कार्यालय से सटा हुआ वैक्सीन भंडार कक्ष है। यहां पर जेइ, एइ, पोलियो समेत विभिन्न जानलेवा बीमारियों से बचाव के लिए जीवनरक्षक वैक्सीन रखी गई है। समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो स्थिति भयावह होती और वैक्सीन नष्ट हो जाती है।

सीएमओ डॉ.एसके सिंह ने बताया कि 108 कार्यालय में आग लगने के वजह की पड़ताल की जा रही है। एंबुलेंस कर्मियों ने शार्ट सर्किट से आग लगने की बात कही है। 

chat bot
आपका साथी