गाइडलाइन फॉलो कर जिम कर रहे युवा

अनलॉक-3 में सरकार से अनुमति मिली तो युवा सुबह-शाम वर्कआउट कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 09:06 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 09:06 PM (IST)
गाइडलाइन फॉलो कर जिम कर रहे युवा
गाइडलाइन फॉलो कर जिम कर रहे युवा

बागपत, जेएनएन। अनलॉक-3 में सरकार से अनुमति मिली तो युवा सुबह-शाम वर्कआउट कर रहे हैं। जिम संचालक एक टाइम पर छह से अधिक युवाओं को एंट्री नहीं दे रहे हैं। मशीन सैनिटाइज करने के बाद ही वर्कआउट कराया जा रहा है।

हाल में युवाओं में जिम करने का क्रेज अधिक हुआ है। पर लॉकडाउन ने युवाओं के शौक को काफी हद तक रोक दिया था। इक्का दुक्का युवा अपने घर पर ही जिम का सामान भी व्यवस्थित कर चुके थे। आहिस्ता आहिस्ता बाजार, मॉल आदि को खुलने की अनुमति मिली तो बुधवार को अनलॉक-3 में जिम को खोलने के दिशा निर्देश भी सरकार ने जारी किए। खेकड़ा क्षेत्र में करीब दर्जन भर जिम हैं। सभी में बुधवार सुबह से ही युवाओं ने वर्कआउट शुरू कर दिया।

जेएसआर जिम संचालक भारत यादव ने बताया कि एक बार में छह से अधिक युवाओं को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। सभी शारीरिक दूरी का पालन करेंगे।

आनंद जिम संचालक अक्षय धामा का कहना है कि सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक जिम खोला गया है। शारीरिक दूरी का पालन जरूरी होने के साथ मशीनों को सैनिटाइज भी किया जा रहा है। सरकार ने जिम खुलने की अनुमति देकर संचालकों संग युवाओं को भी राम मंदिर शिलान्यास संग तोहफा दिया है।

युवा निखिल यादव का कहना है कि सरकार ने जो दिशा निर्देश दिए हैं, सभी को पालन कर वर्कआउट करना चाहिए। कोरोना जैसी घातक बीमारी से बचने के लिए नियमों का पालन अनिवार्य है।

अनुज धामा का कहना है कि युवाओं को जिम में शरीर को आकार देने संग अपनी जिदगी की तरफ भी ध्यान देना चाहिए। सभी को नियमों का पालन करने के साथ जिम में वर्कआउट करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी