फूलों की वर्षा के साथ बच्चों ने स्कूल में रखे कदम

एक लंबे अर्से के बाद बुधवार को कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए क्षेत्र के स्कूल खुल गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 08:37 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 08:37 PM (IST)
फूलों की वर्षा के साथ बच्चों ने स्कूल में रखे कदम
फूलों की वर्षा के साथ बच्चों ने स्कूल में रखे कदम

बागपत, जेएनएन। एक लंबे अर्से के बाद बुधवार को कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए क्षेत्र के परिषदीय समेत दूसरे स्कूलों को खोल दिया गया। बारिश के दौरान बच्चों ने स्कूल में कदम रखे तो अध्यापकों ने फूलों की वर्षा कर उनका स्वागत किया। एक-दूसरे से मिलकर बच्चों के चेहरे खिलखिला उठे। हालांकि बारिश के कारण स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति काफी कम रही। कम उपस्थिति का एक कारण बरसाता का होना भी है।

स्कूलों को खोलने की तैयारी कई दिन से चल रही थी। अध्यापकों ने बच्चों के स्वागत के लिए कक्षाओं को फूल माला और गुब्बारों से सजा रखा था। कक्षाओं को भी पहले ही सैनिटाइज कर लिया था। बारिश के बीच सुबह जैसे ही बच्चे स्कूलों में पहुंचे तो अध्यापकों ने फूल बरसाकर उनका स्वागत किया और थर्मल स्क्रीनिग के बाद उन्हें कक्षाओं में शारीरिक दूरी के साथ बैठाया। स्कूल में बच्चे एक-दूसरे साथी से मिलकर खिलखिला उठे। अध्यापकों ने भी बच्चों का हालचाल जाना। लंबे अर्से के बाद स्कूल खुलने से बच्चे उत्साहित नजर आ रहे थे।

प्राथमिक विद्यालय बिनौली की प्रधानाध्यापिका कविता सिंह, अध्यापिका रेनू पंवार, प्राथमिक विद्यालय अंगदपुर की प्रधानाध्यापिक मौसम देवी ने बताया कि पहले दिन बच्चों की संख्या काफी कम रही है चूंकि सुबह से ही बारिश हो रही थी। स्कूल में जितने भी बच्चे आए, उन्हें कोरोना गाइड लाइन के साथ बैठाया गया था। बच्चों के आने से स्कूल में चहल पहल हो गई है चूंकि काफी समय से अध्यापक ही स्कूल आ रहे थे। आफलाइन पढ़ाई शुरू होने से बच्चों की पढ़ाई का नुकसान नहीं होगा।

chat bot
आपका साथी