लापरवाही की तो फिर फैल सकता है कोरोना

जिले में कोरोना के प्रति लापरवाही बढ़ रही है। कोई भी जागरूक नहीं होना चाहता।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 09:43 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 09:43 PM (IST)
लापरवाही की तो फिर  फैल सकता है कोरोना
लापरवाही की तो फिर फैल सकता है कोरोना

बागपत, जेएनएन। जिले में कोरोना के प्रति लापरवाही बढ़ रही है। कोई भी जागरूक नहीं होना चाह रहा है। केस भले ही कम हो रहे है, लेकिन वायरस अभी खत्म नहीं है, उसके बावजूद लोगों की सभी हदें पार की जा रही है। वायरस से बचाव की सबसे बड़ी सुरक्षा मास्क है, लेकिन इसे न लगाना अब लोग अपनी शान समझ रहे हैं।

लापरवाही इस कदर हावी होती जा रही है कि लोगों ने मास्क ही लगाना बंद कर दिया। यह हाल बाजार, सड़क, गांव के गलियारे, मोहल्लों के है। लापरवाह लोगों पर अंकुश नहीं लगाया गया तो कोरोना का विस्फोट हो जाएगा। वायरस फैला तो तभी जागरूकता बढ़ेगी और मास्क के साथ शारीरिक दूरी का पालन करेंगे। दुकानदारों को संकल्प लेना चहिए कि आमदनी थोड़ी कम हो जाए, लेकिन बिना मास्क सामान नहीं देंगे। सीएमओ डा. आरके टंडन ने कहा कि कोरोना से मिली राहत को आफत में बदलने में ज्यादा समय नहीं लगाएगी। सभी को सावधानियां बरतने की जरूरत है। कोरोना से 12 संक्रमित और 13 हुए डिस्चार्ज

सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि जिले में कोरोना का संक्रमण कम तो हुआ है, लेकिन अभी वायरस खत्म नहीं हुआ है। रविवार को 12 लोग कोरोना पाजिटिव हो गए है, जबकि 13 डिस्चार्ज हुए है।

लगातार संदिग्ध लोगों के नमूने लिए जा रहे हैं। एक्टिव केस 103 रहने से थोड़ी राहत है। केस अभी मिल रहे हैं तो सावधानियां बेहद जरूरी है। जब तक ये एक्टिव केस और संक्रमित केस शून्य नहीं हो जाते है तब तक हर व्यक्ति को सावधान रहने की जरूरत है। शून्य को आकड़े को पाने के लिए सभी का सहयोग जरूरी है।

chat bot
आपका साथी