नपा के मुख्य मार्ग पर लगे गंदगी के ढेरों से जल्द मिलेगा निजात

नगरपालिका के मुख्य मार्ग पर कई स्थान पर गंदगी के अंबार लगे रहते हैं। दुकानदारों के साथ आमजन को भी परेशानी होती है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 07:53 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:53 PM (IST)
नपा के मुख्य मार्ग पर लगे गंदगी के ढेरों से जल्द मिलेगा निजात
नपा के मुख्य मार्ग पर लगे गंदगी के ढेरों से जल्द मिलेगा निजात

बागपत, जेएनएन। नगरपालिका के मुख्य मार्ग पर कई स्थान पर गंदगी के अंबार लगे रहते हैं। दुकानदारों के साथ आम जन को भी परेशानी होती है। जागरण आपके द्वार कार्यक्रम में तहत ईओ ने लोगों की समस्याओं को सुना। कई का मौके पर निस्तारण कराया, जबकि कई का जल्द निस्तारण कराने का आश्वासन दिया।

पालिका कर्मचारी सुबह गली मोहल्ले व मार्गों पर पड़ा कूड़ा उठाने को कार्य बखूबी करते हैं। देरी होने के कारण दुकानदारों के साथ आम जनता को परेशानी होती है। बाजार चौकी चौराहा के पास, फखरपुर मोड़, पूर्व चेयरपर्सन की गली के बाहर, तांगा स्टैंड व कई अन्य स्थान पर गंदगी पड़े रहने से लोग परेशान रहते हैं। शिकायतों के बाद भी समस्या का निदान नहीं हो पा रहा था। शनिवार को दैनिक जागरण टीम जागरण आपके द्वार कार्यक्रम के तहत पालिका ईओ अनिल पंडित के साथ मुख्य मार्ग पर बनी गंदगी की शिकायत के निदान को पहुंचे।

सरविद धामा का कहना है कि उनके मकान के पास सुबक को करीब 10 बजे तक गंदगी का ढेर लगा रहता है। इस पर आवारा पशु घूमते हैं और गंदगी फैलाते हैं। कई बार तो यहां से निकलना भी दूभर रहता है। कूड़ा नाले में गिरने से गंदा पानी मार्ग पर भरने से राहगीरों को परेशानी होती है। ईओ ने दो दिन में भीतर समस्या के निदान का आश्वासन दिया।

समरपाल धामा का कहना था कि मुख्य मार्ग पर बेसहारा पशु घूमते रहते हैं। पालिका की तरफ से पशु पकड़े जाते हैं लेकिन कोई न कोई अपने पशु मार्ग पर छोड़ जाता है। इन पशुओं के कारण राहगीरों को समस्या बनी रहती है। ईओ ने तुरंत ही टीम भेजकर आसपास घूमने वाले कई पशुओं को पकड़वाया।

नितिन धामा कहा कहना था कि पिछले साल मार्ग का निर्माण कराया गया था। लेकिन कई स्थान पर टूट चुका है। सर्वाधिक परेशानी पाठशाला बस स्टैंड के पास शहीद द्वार पर होता है। यहां सड़क में गड्ढे नहीं, गड्ढों में सड़क हो गई है। ईओ ने पालिका के तहत आने वाले मार्ग को जल्द ठीक कराने व निर्माण विभाग को पत्र भेजने का आश्वासन दिया।

इन्होंने कहा..

उनके स्तर से जो शिकायत निस्तारित हो सकती है, जल्द से जल्द निदान कराया जाएगा। मूलभूत सुविधाओं को कोई अभाव नहीं है। गंदगी को सुबह जल्द ही उठवाया जाएगा। मार्ग मरम्मत कराने के साथ जल्द शहीद द्वार के पास वाले मार्ग के लिए पत्राचार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी