पति की मौत के बाद विधवा को बेघर किया

कोरोना वायरस से बीएसएफ से रिटायर्ड पति की मौत के बाद विधवा को बेघर कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 09:49 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 09:49 PM (IST)
पति की मौत के बाद विधवा को बेघर किया
पति की मौत के बाद विधवा को बेघर किया

बागपत, जेएनएन। कोरोना वायरस से बीएसएफ से रिटायर्ड पति की मौत के बाद विधवा को बेघर कर दिया गया। फर्जी वसीयत बनाई और पति को रुपये, पिस्टल गायब कर दिए और अन्य सामान कब्जे में ले लिया। विधवा की तहरीर पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

शहर की फुलसन कालोनी में रहने वाली कुलदीप देवी ने बताया कि बीएसएफ से रिटायर्ड उसके पति जितेंद्र की 28 मई 2021 को कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। 29 मई 2021 को वह एसबीआइ शाखा बागपत में अपनी एफडी से एक लाख रुपये निकालकर मेडिकल कालेज, मेरठ में भर्ती हो गए थे। 31 मई 2021 को उसके पति की मौत हो गई। उसके पति के भाई रमेश, भतीजे सचिन के अलावा उदयवीर और प्रमोद ने उसे जानकारी दिए बिना ही फैजपुर निनाना गांव में उसके पति के शव का अंतिम संस्कार कर दिया। पीड़िता ने बताया कि 31 मई की रात अंतिम संस्कार की सूचना पर वह रात के समय फैजपुर निनाना गांव में पहुंची तो आरोपितों ने उसे वहां से भगा दिया। चारों आरोपितों ने चार-पांच दिन में लगभग दो लाख रुपये निकाल लिए। ट्रैक्टर, लाइसेंसी पिस्टल गायब कर दी और बाइक, पासबुक, एटीएम, मोबाइल, सोने-चांदी के जेवरात आदि लाखों रुपये का सामान अपने कब्जे में ले लिया। आरोपितों का साथ सुदेश पत्नी उदयवीर निवासी आजमपुर मुसलम व मंजू पत्नी प्रमोद निवासी भड़ल ने भी दिया। आरोपित उसका सामान नहीं लौटा रहे हैं। यह भी आरोप लगाया कि अस्पताल में भर्ती होते समय उसके पति की सोने की अंगूठी व चेन भी ले ली थी।

पीड़िता ने बताया कि शिकायत के बाद जांच के दौरान रमेश ने एक फर्जी वसीयत दिखाई, जिसमें उसके पति ने वसीयत रमेश को कर रखी है। आरोपितों ने वकील पुष्पेंद्र कुमार उज्जवल निवासी बड़ौत से मिलकर उसके पति के फर्जी हस्ताक्षर बना लिए, जिसमें गवाह रणवीर पुत्र जिले सिंह निवासी बिहारीपुर को बनाया और जसवंत पुत्र भूल्लन निवासी फैजपुर निनाना गांव ने फर्जीवाड़ा कर वसीयत तैयार की। आरोपितों ने उसके मकान पर ताला लगाकर उसे बेघर कर दिया है और उसे व उसके भाई सुधीर को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

कोतवाल अजय कुमार शर्मा ने बताया कि रमेश और उसके बेटे सचिन निवासी फैजपुर निनाना, उदयवीर और उसकी पत्नी सुदेश निवासी आजमपुर मुलसम, प्रमोद और उसकी पत्नी मंजू निवासी भड़ल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी