तीन दिन से फसल जलमग्न, लाखों रुपये का नुकसान

तिलवाड़ा में तीन दिन पहले खंद्रावली रजवाहे की पटरी टूटने से खेतों में जलभराव हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 31 Mar 2021 10:41 PM (IST) Updated:Wed, 31 Mar 2021 10:41 PM (IST)
तीन दिन से फसल जलमग्न, लाखों रुपये का नुकसान
तीन दिन से फसल जलमग्न, लाखों रुपये का नुकसान

बागपत, जेएनएन। तिलवाड़ा में तीन दिन पहले खंद्रावली रजवाहे की पटरी टूटने से खेतों में जलभराव के कारण सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न है। इस कारण फसल बर्बाद होने के कगार पर पहुंच गई।

तिलवाड़ा गांव से निकलने वाली खंद्रावली रजवाहे की पटरी टूटने से खेतों में हुए जलभराव के कारण सरसों, तरबूज, टमाटर, टिडा, शिमला मिर्च, हरी मिर्च आदि सब्जियों और हाल में बोई गई गन्ने की सैकड़ों बीघा फसल खराब हो गई। ये फसल छोटे किसानों की हैं। पिछले साल भी पटरी टूटने से लगभग 70 बीघा फसल जलमग्न हो गई थी। किसान सतपाल, हरपाल, सोहनपाल व रामकिशन आदि को सब्जियां बर्बाद होने से नुकसान हुआ है। आरआरडी उपाध्याय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर किसानों को मुआवजा देने और नहर की पटरी को पक्की करने की मांग की हैं। ग्रामीणों ने बताया कि तुगाना पुल से लेकर मीरपुर हेवा की लगभग डेढ़ किमी तक बाईं पटरी इतनी कमजोर है कि यह कई बार टूट चुकी है, लेकिन संबंधित विभाग के अधिकारियों का इस समस्या की ओर ध्यान नहीं है। एसडीएम दुर्गेश कुमार मिश्र ने बताया कि संबंधित विभाग के अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिए जा रहे हैं। आज लगेगी 45 साल से अधिक वालों को वैक्सीन

प्रदेश सरकार के आदेश पर आज यानि एक अप्रैल से सभी टीकाकरण केंद्रों पर 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को कोरोना की वैक्सील लगेगी। इसके लिए केंद्र पर पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन भी मुहैया करा दी गई है। सीएचसी अधीक्षक डा. ताहिर का कहना है कि पांच केंद्रों पर वैक्सीनेशन की तैयारी पूर्ण है।

chat bot
आपका साथी