ग्रामीणों ने निकाली टीकाकरण को जागरूकता रैली

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने देश में जमकर कहर बरपाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 09:53 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 09:53 PM (IST)
ग्रामीणों ने निकाली टीकाकरण को जागरूकता रैली
ग्रामीणों ने निकाली टीकाकरण को जागरूकता रैली

बागपत, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने देश में जमकर कहर बरपाया। बागपत में दर्जनों लोगों ने संक्रमण के कारण जान गंवाई थी। अभी संक्रमण कम है, लेकिन खत्म नहीं हुआ है। शासन की तरफ से गांवों में कोरोना के टीके लगाए जा रहे हैं।

गुरुवार को घिटौरा गांव में महिला व पुरुषों ने लोगों को टीकाकरण कराने के लिए जागरूकता रैली निकाली। उनका कहना था कि टीकाकरण से कोरोना वायरस का संक्रमण प्रभावी नहीं होगा। सभी को टीकाकरण जरूर कराना चाहिए। संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण बेहद जरूरी है। संभावित तीसरी लहर के आने से पूर्व सभी को टीकाकरण करा लेना चाहिए। हवन में आहुतियां दीं

पूरनपुर नवादा स्थित आश्रम में गुरुवार को विश्व शांति व कोरोना के खात्मे को हवन में ग्रामीणों ने आहुतियां दी। आयोजक प्रवीण योगी महाराज ने कहा कि वातारण की शुद्धि के लिए हवन होता है। कोरोना वायरस से वातारण दूषित है, इसलिए सभी को हवन करने चाहिए। ग्रामीणों ने हवन में आहुतियां देकर विश्व मंगल व कोरोना खात्मा की कामना की। पिकी चौधरी, अमित प्रजापति, श्रवण चंदेल, सोनू प्रजापति, विकास, निक्की, जितेंद्र, मोहित शर्मा, दीपक शर्मा, शिवम पंडित आदि मौजूद रहे। 25 मंगल दलों को खेल सामग्री का वितरण आज

ग्रामीण खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने को शुक्रवार को प्रात: 10.30 बजे कलक्ट्रेट स्थित लोकमंच पर प्रशासन, सांसद व विधायक 25 युवक तथा महिला मंगल दलों को खेल सामग्री का वितरण करेंगे।

जिला युवा कल्याण अधिकारी ऋषिपाल सिंह ने बताया कि मीतली, बली, लूंब, मुकारी, बावली, मुकंदपुर ओगठी, बड़का, मलकपुर, असारा, नांगल, बसी, मुबारिकपुर, हरियाखेड़ा, मतानतनगर, बुढ़सैनी, कैड़ृवा, चंदायन, कान्हड़, बाघू, अहमदशाहपुर पदड़ा, ओढापुर, कुर्डी, सोंटी और पूरनपुर नवादा गांवों के मंगल दलों को खेल सामग्री वितरित की जाएगी।

वहीं, सांसद की अध्यक्षता में शुक्रवार को ही प्रात: 11 बजे कलक्ट्रेट सभागार में जिला विकास समन्वय तथा निगरानी समिति की बैठक होगी।

chat bot
आपका साथी