ऊर्जा निगम की नाकामी को लेकर गरजे छह गांवों के ग्रामीण

बिहारीपुर उप केंद्र से जुड़े बिहारीपुर फैजपुर निनाना फैजुल्लापुर खेड़ा आदि छह गांवों के लोगों ने अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन दिया। उनसे जंगल में जर्जर हुए खंभों और तारों को बदलवाने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:48 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:48 PM (IST)
ऊर्जा निगम की नाकामी को लेकर गरजे छह गांवों के ग्रामीण
ऊर्जा निगम की नाकामी को लेकर गरजे छह गांवों के ग्रामीण

बागपत, जेएनएन: बिहारीपुर उप केंद्र से जुड़े बिहारीपुर, फैजपुर निनाना, फैजुल्लापुर, खेड़ा इस्लामपुर समेत छह गांवों के ग्रामीणों ने ऊर्जा निगम के अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में ग्रामीणों ने कहा कि बिहारीपुर उप केंद्र के उक्त गांवों की आबादी व जंगल मे खंभे और तार जर्जर हो चुके हैं।

लोहे के खंभे गल चुके, जिनके गिरने से बड़ा हादसा हो सकता है। बिजली आपूर्ति ठप होती रहती है। शिकायत करने के बावजूद कर्मचारी सुनने को तैयार नहीं हैं। अवैध वसूली के अलावा कर्मियों को कोई दूसरा काम नहीं। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि समस्या का निराकरण नहीं कराया गया तो धरना दिया जाएगा। ग्रामीणों ने कहा कि जब उन्होंने लोहे के गले खंभे की बात बात बताई तो एक्सईएन ने जवाब दिया कि वेल्ड करा देंगे। इस दौरान विनोद खेड़ा, अजब सिंह, वीरेंद्र तेजान, जगवीर सिंह, शैलेंद्र, मनोज, प्रहलाद और राजकुमार आदि मौजूद रहे।

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव को लेकर दवाब में पुलिस : राजेंद्र जैन

संवाद सहयोगी, बड़ौत : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सचिव राजेंद्र जैन ने बुधवार को पार्टी कार्यालय पर प्रेस वार्ता में कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर पुलिस भाजपा के दवाब में कार्य कर रही है। पुलिस ने बिनौली में भाजपा के कार्यकर्ता से रिपोर्ट कराकर जिला पंचायत के चुने गए सदस्य के परिवार को फंसाने व उत्पीड़न करने का प्रयास किया। बाद में मामला तूल पकड़ा तो फिर जानलेवा हमले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों को शांतिभंग की धाराओं में जमानत पर छोड़ दिया गया। इस घटना से यह साबित हो गया है कि जनपद की पुलिस सत्ता पक्ष के प्रभाव में कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार कफन चोरी प्रकरण में पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लग चुके हैं। आम जन के हो रही उत्पीड़न पर भी सत्ता पक्ष के जनप्रतिनिधि चुप्पी साधे बैठे हैं। आने वाले चुनाव में जनता इसका जवाब मांगेगी। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी इस मुद्दे को जनता के बीच ले जाएगी।

chat bot
आपका साथी