पंचायत सचिवों का पिस्टल लहराकर डांस करते वीडियो वायरल, कार्रवाई

वाजिदपुर गांव में दो ग्राम पंचायत सचिवों का पिस्टल लहराकर डांस करते हुए का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:46 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:46 PM (IST)
पंचायत सचिवों का पिस्टल लहराकर डांस करते वीडियो वायरल, कार्रवाई
पंचायत सचिवों का पिस्टल लहराकर डांस करते वीडियो वायरल, कार्रवाई

जेएनएन, बागपत। वाजिदपुर गांव में दो ग्राम पंचायत सचिवों का पिस्टल लहराकर डांस करते हुए का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। दोनों मूल रूप से वाजिदपुर गांव में ही एक ही परिवार के रहने वाले हैं, जिनमें एक की तैनाती ब्लाक क्षेत्र के लुहारी, ओढ़ापुर और जागौस गांव में है, जबकि दूसरे की तैनाती गौतमबुद्धनगर जनपद में है। वीडियो लगभग डेढ़ साल पहले का बताया जा रहा है। एसओ रवि रतन सिंह ने बताया कि वाजिदपुर गांव का रहने वाला राहुल पुत्र सतवीर सिंह ग्राम पंचायत सचिव है, जिसकी तैनाती लुहारी, ओढ़ापुर और जागौस गांव में है। राहुल के परिवार में ही आदेश पुत्र राजेंद्र है, जो ग्राम पंचायत सचिव है और उसकी तैनाती गौतमबुद्धनगर जनपद में है। दोनों रिश्ते में भाई लगते हैं। लगभग डेढ़ साल पहले सर्दी के मौसम में इनके परिवार में गांव में ही शादी समारोह था, जिसमें दोनों अपनी 32-32 बोर की लाइसेंसी पिस्टल लहराकर डांस कर रहे थे। किसी ने दोनों का वीडियो बना लिया।

एसओ ने बताया कि समारोह का वह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह वीडियो पुलिस कोतवाली पुलिस के पास पहुंचा, तो तस्दीक कर दोनों का पता लगाया गया तो जानकारी मिली कि राहुल ने अपना पिस्टल बेच दिया है। आदेश के पास उसका लाइसेंसी पिस्टल है। शस्त्र लाइसेंस आत्मरक्षा के लिए है न कि उसका सार्वजनिक रूप से प्रदर्शन करने के लिए। इसलिए राहुल को कोतवाली बुलाकर हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। राहुल के पास से ही आदेश का पिस्टल बरामद कर लिया गया। आवश्यक लिखा पढ़ी के बाद राहुल को छोड़ दिया गया। आवश्यकता पड़ी तो आदेश को भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। दोनों के शस्त्र लाइसेंस के निरस्तीकरण की रिपोर्ट तैयार की जा रही है। सिरफिरे ने पुलिस को देखकर तमंचा लोड किया, फिर भाग गया

मिलाना गांव में एक युवक नशे की हालत में गांव में घंटों तमंचा लहराता रहा। सूचना पर पहुंची पुलिस को देख युवक गन्ने के खेत में घुस गया, जिसे ढूंढने में पुलिस नाकाम रही।

मंगलवार को मिलाना गांव का रहने वाला एक युवक तमंचा लेकर गांव में घूमता रहा। लोगों ने बताया कि यदि किसी ने उसे टोकने का प्रयास किया तो उसकी ओर तमंचे की नाल कर दी। इस सिरफिरे आरोपित युवक ने तीन चार लोगों की ओर ऐसे ही तमंचा तान दिया। इसकी सूचना ग्रामीणों ने दोघट थाने की सरौरा पुलिस चौकी पर दी, जिसके बाद पुलिस गांव में पहुंची तो युवक खेतों की ओर जाने वाले रास्ते पर गया। पुलिस उसी रास्ते की ओर बढ़ी तो पुलिस को आरोपित युवक रास्ते के बीच खड़ा दिखाई दिया। पुलिस को देख युवक ने पहले तो तमंचा लोड करने का नाटक किया, लेकिन बाद में जब पुलिस उसकी ओर बढ़ी तो वह गन्ने के खेत में घुस गया। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि युवक नशे का आदी है वह अपने पिता से भी सुबह झगड़ रहा था। इंस्पेक्टर बिरजाराम का कहना है कि इस मामले की उन्हें अभी कोई जानकारी नहीं हुई है। सरौरा चौकी पुलिस से जानकारी कर युवक के खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी