आनलाइन होगा उपस्थिति का सत्यापन गायब अधिकारी, कर्मियों की खैर नहीं

बागपत जेएनएन। विभागों में तैनात अधिकारी और कर्मचारी अब भी कोरोना का बहाना बनाकर कार्यालय

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 07:54 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 07:54 PM (IST)
आनलाइन होगा उपस्थिति का सत्यापन गायब अधिकारी, कर्मियों की खैर नहीं
आनलाइन होगा उपस्थिति का सत्यापन गायब अधिकारी, कर्मियों की खैर नहीं

बागपत, जेएनएन। विभागों में तैनात अधिकारी और कर्मचारी अब भी कोरोना का बहाना बनाकर कार्यालयों से गायब हैं। मंडलायुक्त ने संज्ञान लेकर अब इसका सत्यापन कराने के आदेश दिए हैं। सत्यापन भी आनलाइन आइसीसीसी (इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कमांड सेंटर) से होगा। जो भी अनुपस्थित मिलेगा, उनके खिलाफ डीएम कार्रवाई करेंगे।

कोरोना वायरस फैला तो सरकारी दफ्तरों में भी कामकाज ठप हो गया था। 50 प्रतिशत कर्मचारियों को दफ्तरों में बुलवाने का आदेश शासन स्तर से हुआ था। अब वायरस का प्रकोप कम हुआ है तो अभी भी विभिन्न विभागों में अधिकारी और कर्मचारी घर पर ही हैं। इससे विभागों के कार्य प्रभावित हो रहे हैं। मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह ने इसका संज्ञान लिया है। शासकीय कार्यालयों में अधिकारी और कर्मचारियों की समय से पूर्ण उपस्थित सुनिश्चित कराने के लिए आनलाइन सत्यापन कराने के निर्देश दिए है। सत्यापन का कार्य जिले स्तर पर बनाई गई आइसीसीसी (इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कमांड सेंटर) से किया जाएगा। सत्यापन प्रतिदिन किसी ना किसी विभाग में होगा। सुबह के समय दस बजे से साढ़े दस बजे के मध्य कार्यालयाध्यक्ष के साथ वीडियो कालिग के माध्यम से सभी की उपस्थित का सत्यापन किया जाएगा। इस अवधि में संबंधित कार्यालय की उपस्थित पंजिका के फोटोग्राफ वाट्सएप के माध्यम प्राप्त किए जाएंगे। आइसीसीसी प्रभारी अपनी आख्या डीएम को उपलब्ध कराएंगे। मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह ने बागपत समेत मंडल के सभी डीएम को इसके लिए आदेशित किया है। दैनिक आख्या के आधार पर अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ सभी डीएम को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है।

---------

शाम की उपस्थिति का

भी होगा सत्यापन

सुबह के समय तो कार्यालयाध्यक्ष आनलाइन सत्यापन करेंगे। इसके अलावा शाम साढ़े चार बजे से पांच बजे के मध्य भी अधिकारी और कर्मचारियों की उपस्थिति का सत्यापन करेंगे। जो प्रक्रिया सुबह की होगी वो ही शाम को अपनाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी