बारिश से सब्जी व फूल बर्बाद, किसान परेशान

दो दिन पूर्व हुई बे-मौसम बारिश से मिर्च लोकी खीरा व टमाटर की फसल बर्बाद हो गई ह ै।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 09:04 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 09:04 PM (IST)
बारिश से सब्जी व फूल बर्बाद, किसान परेशान
बारिश से सब्जी व फूल बर्बाद, किसान परेशान

बागपत, जेएनएन। दो दिन पूर्व हुई बे-मौसम बारिश से मिर्च, लोकी, खीरा व टमाटर की फसल बर्बाद हो गई। साथ ही फूलों की फसल को लेकर किसान बेहद चितित है। किसानों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

पिछले दिनों हुई लगातार बारिश की मार से किसान अभी उभर भी नहीं पाए कि दो दिन पूर्व हुई बारिश ने किसानों की कमर तोड़ दी है। बारिश से जहां धान और आलू की फसल तबाह हुई वहीं मिर्च, लोकी, टमाटर व खीरा की फसल भी बर्बाद हो गई है। लहचौड़ा, मंसूरपुर, सरफाबाद, रटौल, सिगौलीतगा, फुलेरा आदि गांव में बड़ी संख्या में सब्जी की खेती होती है। लहचौड़ा और गौना सहवानपुर का तो सब्जी की पैदावार को लेकर जिले में पहला स्थान है। लहचौड़ा, गौना सहवानपुर, लालियाना, रटौल में बड़े पैमाने पर फूलों की खेती भी होती है। अन्य फसल के साथ फूलों की खेती भी बारिश से बर्बाद हो चुकी है। मानसिंह, इजहार, मुजक्कीर, आसिफ आदि ने बताया कि बारिश से सब्जी के साथ फूलों की फसल में भी काफी नुकसान है। किसानों के प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है। जिपं सदस्य मनुपाल बंसल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख किसानों को मुआवजा दिलाने की मांग की है। रेलवे से संबंधित समस्याओं को लेकर सौंपा ज्ञापन

रालोद की विधानसभा चुनाव समिति के जिला संयोजक नीरज पंडित के नेतृत्व में बुधवार को ग्रामीण बागपत रोड रेलवे स्टेशन पहुंचे। ग्रामीणों ने रेलवे से विभिन्न संबंधित समस्याओं को लेकर डिविजन रेल प्रबंधक उत्तर रेलवे नई दिल्ली के नाम ज्ञापन बागपत रोड रेलवे स्टेशन अधीक्षक सतीश शर्मा को सौंपा।

ज्ञापन में बागपत रोड स्टेशन स्थित नवनिर्मित अंडरपास के जलभराव से निजात दिलाने, भूमिगत पथ मार्ग को उत्तर दिशा में पड़ने वाले ब्राह्मण पुट्ठी मार्ग की ओर खोलने, टटीरी की तरफ से खुलने वाले रास्ते की लंबाई में वृद्धि कर सुलभ एवं सरल ढलान का बनाए जाए, बाघू संतोषपुर निरोजपुर वाले ऊपर गामी रास्ते को मानक के अनुसार चौड़ाई बढ़ाए जाए, अंडरपास को अविलंब टीन शैड कवर्ड किया जाए, अंडरपास में लाइट लगवाने, लाखों दैनिक यात्रियों की गंभीर समस्या को देखते हुए समस्त लोकल रेल गाड़ियों को अविलंब संचालन कराए जाए आदि विभिन्न समस्याओं को पूरा कराने की मांग की। बिजेंद्र, रमेश चंद शर्मा, संजीव, हरेंद्र गुर्जर, अजब सिंह, जगदीश, सुभाष चंद, इंद्रपाल, रामपाल, पवन, सतेंद्र प्रधान, सुंदर, बालेश्वर, अखिल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी