वाल्मीकि जयंती आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

वाल्मीकि जयंती बुधवार को (आज) जनपद में हर्षोल्लास से मनाई जाएगी। बागपत नगर के अलावा बालैनी बड़ौत खेकड़ा डोलचा गोठरा में भी कार्यक्रम होंगे। इसके मद्देनजर पुलिस ने जिलेभर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:49 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:49 PM (IST)
वाल्मीकि जयंती आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम
वाल्मीकि जयंती आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

बागपत, जेएनएन। वाल्मीकि जयंती बुधवार को (आज) जनपद में हर्षोल्लास से मनाई जाएगी। बागपत नगर के अलावा बालैनी, बड़ौत, खेकड़ा, डौलचा, गोठरा, फैजपुर-निनाना में वाल्मीकि मंदिर व अन्य स्थानों पर धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। शोभायात्रा निकाली जाएगी। इसको लेकर लोग काफी खुश नजर आ रहे हैं। वहीं सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। सिविल ड्रेस में पुलिसकर्मी भ्रमण कर रहे हैं। मंदिरों के आसपास पुलिस का पहरा है। चेकिग अभियान चलाया जा रहा है। इस संबंध में एएसपी मनीष कुमार मिश्रा का कहना है कि सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए है। यदि किसी ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की तो उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

दुर्गा चौदस पर दोघट व पुसार

के दुर्गा मंदिरों में लगा मेला

संवाद सूत्र, दाहा : दुर्गा चौदस पर मंगलवार को दोघट व पुसार बस स्टैंड पर दुर्गा मंदिरों में मेलों का आयोजन किया गया। मेले में भारी संख्या में उमड़े श्रद्धालुओं ने प्रसाद चढ़ाकर मन्नतें मांगी।

कस्बा दोघट की पट्टी खोखरा में स्थित शिव दुर्गा मंदिर में चतुर्दशी पर आयोजित मेला में मंगलवार को दोघट, गांगनौली, निरपुड़ा, नांगल भगवानपुर, इदरीशपुर, टीकरी, कान्हड़, पलड़ी, दाहा, चित्तमखेड़ी आदि गांवों से आये श्रद्धालुओं ने माता के मंदिर में प्रसाद चढ़ाकर मन्नतें मांगी। वहीं मन्नतें पूरी होने वाले श्रद्धालुओं ने माता रानी को चांदी का छत्र, नारियल, चुनरी, प्रसाद आदि चढ़ाया। इसके अलावा पुसार बस स्टैंड पर भी दुर्गा मंदिर मेला में श्रद्धालुओं ने प्रसाद चढ़ाकर मन्नतें मांगी। श्रद्धालुओं ने मेले में सजी दुकानों से सामान की खरीदारी भी की। वहीं दोघट शिव दुर्गा मंदिर के पुजारी बलराम पांडे ने बताया कि दुर्गा माता के मंदिर में जो भी भक्त प्रसाद चढ़ाकर मन्नते मांगते हैं। देवी मां उनकी मुराद पूरी करती हैं। मेला में विनोद गुप्ता, रामनिवास गुप्ता, अजय गुप्ता, अवधेश गुप्ता, रामनिवास गुप्ता, नीरज कुमार, मनोज कुमार, लोकेश विशेष सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी