टीका उत्सव के दूसरे दिन 1028 को लगे टीके

टीका उत्सव के दूसरे दिन भी 10 केंद्र पर बंपर टीकाकरण हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 12:20 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 12:20 AM (IST)
टीका उत्सव के दूसरे दिन 1028 को लगे टीके
टीका उत्सव के दूसरे दिन 1028 को लगे टीके

बागपत, जेएनएन। टीका उत्सव के दूसरे दिन भी 10 केंद्र पर बंपर टीकाकरण हुआ। दोबारा कोरोना बढ़ने पर लोगों में टीकाकरण कराने का रुझान भी बढ़ रहा है। रटौल गांव में आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए जागरुक किया।

प्रदेश सरकार के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को कोरोना टीकाकरण को टीका उत्सव शुरू किया था। उत्सव के पहले दिन सीएचसी के 10 केंद्रों पर 930 लोगों ने टीकाकरण कराया था, पर सोमवार को रविवार के मुकाबले 98 अधिक लोगों ने टीके लगवाए। 10 केंद्रों पर सुबह से ही टीकाकरण को कतार लगी रही। तीन बजे तक सभी केंद्र पर 1028 लोगों को टीके लगे। उधर रटौल गांव में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ने पर टीकाकरण कराने के लिए आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने जागरुकता रैली निकाली। 45 साल से ऊपर की उम्र वाले ग्रामीणों को कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जरूर कराने की अपील की। इसके साथ ही कोरोना से बचाव के उपाय भी बताए। वारंटी निकला पाजिटिव, भेजा कोविड अस्पताल

गैर जिले से पकड़े हुए वारंटी के कोरोना पाजिटिव निकलने से रमाला थाना स्टाफ में खलबली मच गई। वारंटी को अस्थायी जेल के बजाए मुख्य जेल स्थित कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया।

रमाला थाना से शामली जिला के भनेड़ा गांव निवासी अंकित उर्फ प्रधान पुत्र महेंद्र सिंह के वारंटी था। काफी प्रयास के बाद शनिवार रात पुलिस ने वारंटी को गिरफ्तार किया। रविवार को दोपहर पुलिस ने कोर्ट में पेश करने से पूर्व मेडिकल कराया। सुरक्षा के बीच बंदी को कोर्ट से न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया।

कोर्ट से पहले बंदी को अस्थाई जेल भेजा जाता था, लेकिन पाजिटिव होने पर जिला जेल स्थित कोविड अस्पताल भेजा गया। बंदी के संपर्क में आए पुलिसकर्मियों की भी कोरोना जांच कराई गई। जेल अधीक्षक सुरेश सिंह ने पाजिटिव बंदी को कोविड अस्पताल में भर्ती कराने की पुष्टि की।

chat bot
आपका साथी