टीकाकरण की नहीं थी उम्र, फिर भी कराया पंजीकरण

जिले में विभिन्न स्थानों पर टीकाकरण हुआ। अग्रवाल मंडी टटीरी के सर्वोदय पैरामेडिकल कालेज में भी टीकाकरण हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Jan 2021 08:29 PM (IST) Updated:Fri, 29 Jan 2021 08:29 PM (IST)
टीकाकरण की नहीं थी उम्र, फिर भी कराया पंजीकरण
टीकाकरण की नहीं थी उम्र, फिर भी कराया पंजीकरण

बागपत, जेएनएन। जिले में विभिन्न स्थानों पर टीकाकरण हुआ। अग्रवाल मंडी टटीरी के सर्वोदय पैरामेडिकल कालेज में भी टीकाकरण हुआ। यहां पर पढ़ने वाले करीब 26 छात्र-छात्राओं को मोबाइल पर एसएमएस पहुंचा, तो वह भी टीकाकरण कराने के पहुंचे, जांच की गई तो उनकी उम्र 15 से 17 साल के बीच निकली। कम उम्र की वजह से उनका टीकाकरण नहीं किया गया।

शासन से पहले चरण में हेल्थवर्करों को टीकाकरण होना प्रस्तावित है, जिस आदेश पर काम भी शुरू हो गया है। इस अभियान में पैरामेडिकल के छात्रों को भी शामिल करने के आदेश हैं। सर्वोदय पैरामेडिकल कालेज के छात्रों को एसएमएस भेज कर टीकाकरण की सूचना दी गई। शुक्रवार को छात्र-छात्राएं टीकाकरण की लाइन में लग गए। बारी-बारी करीब 26 छात्र टीकाकरण के लिए पहुंचे, तो कम उम्र बताकर उनका टीकाकरण नहीं किया गया। इन सभी की 15 से 17 उम्र थी। पहले तो छात्रों में टीकाकरण को उत्साह था, लेकिन बाद में मायूस हो गए। इस कार्य में थोड़ी लापरवाही सामने आई है। अगर कम उम्र में छात्रों को टीका लग जाता है और बाद में किसी तरह की दिक्कत हो जाती तो इसका जिम्मेदार कौन होता है। अब स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। छात्रों की जांच के बाद ही उन्हें टीका लगाने के लिए आदेशित कर दिया गया है।

----------

18 साल से ऊपर के युवकों को कोविड-19 का टीकाकरण होना है। शासन से भी गाइडलाइन जारी हो चुकी है। सर्वोदय पैरामेडिकल कालेज में कम उम्र के छात्रों को टीका लगवाने के लिए पहुंच गए थे, जिन्हें जांच के बाद वापस भेज दिया। अब पैरा मेडिकल के छात्रों की जांच के बाद ही टीकाकरण किया जाएगा।डा. आरके टंडन, मुख्य चिकित्साधिकारी एक कर्मचारी ने टीकाकरण न कराने के लिए दिया प्रार्थना पत्र

कोविड वैक्सीनेशन मास्टर ट्रेनर डा. अमित कुमार गुप्ता ने बताया कि एक हेल्थवर्कर गंभीर बीमारी से ग्रस्त था। उसको वैक्सीनेशन के लिए एमएमएस भेजा तो वह टेंशन में आ गया। उसने केंद्र पर पहुंचकर डाक्टरों को अपनी बीमारी के बारे में अवगत कराया। बताया कि वह इंफेक्शन से जूझ रहा है, जिसकी दवा चल रही है। उसने एक प्रार्थना पत्र टीकाकरण न कराने के लिए लिखकर दिया है।

chat bot
आपका साथी