वैक्सीनेशन को उमड़ी भीड़, 220 लोगों को किया प्रतिरक्षित

कोरोना महामारी का खतरा बढ़ने के साथ ही वैक्सीन लगवाने वालों की तादाद भी बढ़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 10:37 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 10:37 PM (IST)
वैक्सीनेशन को उमड़ी भीड़, 220 लोगों को किया प्रतिरक्षित
वैक्सीनेशन को उमड़ी भीड़, 220 लोगों को किया प्रतिरक्षित

बागपत, जेएनएन। कोरोना महामारी का खतरा बढ़ने के साथ ही वैक्सीन लगवाने वालों की तादाद भी बढ़ने लगी है। शुक्रवार को सीएचसी पर टीकाकरण कराने को इस कदर भीड़ उमड़ी कि दोपहर 12 बजे तक उपलब्ध डोज खत्म हो गईं। बाद में मेरठ से नई खेप मंगाकर टीकाकरण किया गया। दिनभर में कुल 220 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

सीएचसी पर फिलहाल 45 साल से ऊपर के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। शुक्रवार को इसके लिए सीएचसी सहित अर्बन सेंटर और पीएचसी पर टीकाकरण किया गया। इसके साथ ही टीकाकरण से छूटे फ्रंटलाइन वर्कर का भी टीकाकरण किया गया है। कई छोटे सेंटरों पर वैक्सीन की किल्लत के चलते शुक्रवार को बड़ी संख्या में लोग बड़ौत सीएचसी पर पहुंचे। यहां दोपहर 12 बजे तक 130 लोगों का वैक्सीनेशन करने बाद खुराक खत्म हो गई, जिसके बाद मेरठ से अतिरिक्त डोज मंगाई गई। करीब दो घंटे के इंतजार के बाद वैक्सीन की खेप पहुंची, तो लोगों में पहले वैक्सीन लगवाने को लेकर आपाधापी मच गई।

इस दौरान लोगों की स्वास्थ्यकर्मियों से भी नोकझोंक हुई। सीएचसी अधीक्षक ने बताया कि शुक्रवार को कुल 220 लोगों का वैक्सीनेशन पूर्ण किया गया। उन्होंने बताया कि फिलहाल सीएचसी पर वैक्सीन की किल्लत नहीं है। दो और संक्रमित मरीजों ने अस्पताल में तोड़ा दम

कोविड अस्पताल में संक्रमित दो और मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बागपत ब्लाक के एक मरीज का पास के ही श्मशान घाट में कोरोना नियम के तहत अंतिम संस्कार किया गया।

कोरोना संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इसका एकमात्र कारण है, लोगों का कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं करना। गुरुवार देर रात भी अस्पताल में भर्ती 24 मरीज में से दो की मौत हो गई। बागपत ब्लाक के एक मरीज को आक्सीजन लेबल 14 होने पर कोविड अस्पताल में भर्ती कराया था। वहीं, दूसरा मरीज बागपत ब्लाक का एक गांव का रहने वाला रोडवेज बस कर्मचारी था। रोडवेजकर्मी के शव का स्वजन ने गांव में न ले जाकर पास के ही शांतिवन में अंतिम संस्कार कराया। पुलिस व पालिका कर्मचारी भी मौजूद रहे। अब अस्पताल में 22 मरीज का इलाज चल रहा है।

chat bot
आपका साथी