स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण को बढ़ रही भीड़

जानलेवा कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण को लोगों की भीड़ केंद्रों पर बढ़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:06 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:06 PM (IST)
स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण को बढ़ रही भीड़
स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण को बढ़ रही भीड़

बागपत, जेएनएन। जानलेवा कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण को लोगों की भीड़ केंद्रों पर लगातार बढ़ रही है। पांच केंद्रों पर शत प्रतिशत टीकाकरण हुआ। वहीं, कोरोना के सैंपल भी जांच को भेजे गए।

बागपत में लगातार कोरोना संक्रमित मरीज व मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है। शायद ही ऐसा कोई दिन हो जब जिले में किसी न किसी मरीज की संक्रमण के कारण मौत नहीं होती हो। रोजाना बढ़ते संक्रमण से अब लोगों को अपनी जान की परवाह होने लगी है। जान बचाने के लिए लोगों ने कोरोना टीकाकरण की तरफ ध्यान देना शुरू किया है। तीन दिन से पीएचसी खेकड़ा पर टीकाकरण को लोगों की भीड़ बढ़ रही है। बुधवार व गुरुवार को पीएचसी पर शत प्रतिशत टीकाकरण हुआ। बड़ागांव, बसी, सुन्हैड़ा, काठा में भी टीके लगाए गए। वहीं टीम ने कोरोना के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे। कुछ लोग 18 पार वाले भी टीकाकरण कराने के लिए पीएचसी पर पहुंचते हैं, लेकिन सेवा शुरू नहीं हो पाने के कारण वापस लौट जाते हैं। कंडेरा में प्रधान ने गांव को सैनिटाइज कराया

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कंडेरा गांव में नवनियुक्त ग्राम प्रधान ने गांव में सैनिटाइजेशन कराया। सफाई के साथ-साथ गलियों में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव भी किया गया।

प्रधान पंकज तोमर ने बताया कि कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए अपने खर्च से गांव में सैनिटाइज कराया गया। जल्द ही गांव में एक हेल्थ कैंप भी लगवाया जाएगा, जिसमें मरीजों का मुफ्त इलाज होगा। उन्होंने लोगों से मास्क का प्रयोग करने व दो गज की दूरी बनाकर रखने की अपील भी की।

chat bot
आपका साथी