मनचाहा ब्याज की रकम वसूलता था, इसलिए की थी किसान इलम सिंह की हत्या

तेड़ा चौकी के पास पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हुए। पूछताछ कर पुलिस ने इलम सिंह हत्याकांड का राजफा कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:49 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:49 PM (IST)
मनचाहा ब्याज की रकम वसूलता था, इसलिए की थी किसान इलम सिंह की हत्या
मनचाहा ब्याज की रकम वसूलता था, इसलिए की थी किसान इलम सिंह की हत्या

जेएनएन, बागपत : तेड़ा चौकी के पास पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हुए। उनका एक साथी भागने में कामयाब हो गया। मनमानी ब्याज नहीं चुकाने पर आरोपित युवकों ने बुजुर्ग किसान इलम सिंह की तमंचे की बट से प्रहार कर हत्या की थी। हत्या में प्रयुक्त तमंचा और मकान से चोरी किया सामान बरामद किया है।

ग्राम तितरौदा निवासी 66 वर्षीय इलम सिंह की बुधवार रात मकान के कमरे में बंधक बनाकर हत्या की गई। दूसरे कमरे की अलमारी से 60 हजार रुपये नगद, डायरी व अन्य सामान गायब मिला था। उनकी पुत्रवधू आशा ने अज्ञात में मुकदमा दर्ज कराया था। सिघावली अहीर पुलिस की तेड़ा चौकी से तेड़ा गांव को जाने वाले रास्ते पर शुक्रवार शाम अपराधियों से मुठभेड़ हुई। पैर में गोली लगने से दो युवक घायल हुए।

थाना प्रभारी रवि रतन सिंह का कहना है कि पकड़े गए आरोपित सीताराम पुत्र धर्मपाल व बबलू पुत्र अलीजान निवासीगण तितरौदा है। उनका साथी फुरकान भागने में कामयाब हो गया। दोनों आरोपित युवकों ने किसान इलम सिंह की हत्या करना स्वीकार किया। पूछताछ में बताया कि किसान इलम सिंह ब्याज पर रुपये देता था तथा मनमाना ब्याज वसूलता था। बबलू ने बताया कि उसके पिता अलीजान से तीन साल पूर्व 17 हजार रुपये इलम सिंह से ब्याज पर लिए थे।

इलम सिंह ने उनसे 50 हजार रुपये वसूले थे। मनचाहे ब्याज वसूलने पर बबलू इलम सिंह से ईष्र्या रखता था। इसी कारण उसने इलम सिंह को मारने की ठान ली थी। बुधवार रात उसने अपने दो साथियों के साथ मकान में घुसकर तमंचे की बट से सिर पर प्रहार कर किसान इलम सिंह की हत्या। मकान से नगदी, आभूषण व अन्य कीमती सामान चोरी किया। आरोपितों के पास से दो तमंचे मय कारतूस व खोखा, चोरी की रकम से 37 हजार रुपये व सोने-चांदी की पांच आभूषण बरामद किए है।

----

किसी से कर्ज न वसूल पाए, इसलिए की थी डायरी चोरी

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपितों ने बताया कि किसान इलम सिंह की डायरी(बहीखाता), इसलिए चोरी की गई थी, ताकि उसके स्वजन किसी के कर्ज न वसूल पाए। पुलिस ने उनके पास से चोरी की गई डायरी बरामद की है।

chat bot
आपका साथी