दोघट पीएचसी पर वैक्सीनेशन को लेकर हंगामा, पुलिस ने बनवाई व्यवस्था

दोघट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर शुक्रवार को वैक्सीन लगवाने के लिए ग्रामीण काफी संख्या में पहुंच गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:01 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:01 PM (IST)
दोघट पीएचसी पर वैक्सीनेशन को लेकर हंगामा, पुलिस ने बनवाई व्यवस्था
दोघट पीएचसी पर वैक्सीनेशन को लेकर हंगामा, पुलिस ने बनवाई व्यवस्था

बागपत, जेएनएन। दोघट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर शुक्रवार को वैक्सीन लगवाने के लिए ग्रामीण काफी संख्या में पहुंच गए। वैक्सीन पहले लगवाने की होड़ में अव्यवस्था फैल गई और हंगामा हुआ। ग्रामीणों की भीड़ को हटाने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस ने भीड़ को समझा बुझाकर लाइन लगवाई।

केंद्र पर करीब दो घंटे साइट बंद रहने के कारण टीकाकरण कार्य प्रभावित रहा। इसको लेकर पीएचसी पर पहुंची लोगों की भीड़ ने हंगामा शुरू कर दिया। स्वास्थ्य कर्मियों ने उन्हें समझाने बुझाने का प्रयास भी किया, लेकिन ग्रामीण स्वास्थ्यकर्मियों पर जानबूझकर व्यवधान पैदा करने का आरोप लगाकर कहासुनी करने लगे। बाद में हंगामा बढ़ता देख स्वास्थ्य कर्मियों ने दोघट थाने पर इसकी सूचना दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने वैक्सीन लगवाने आए लोगों को लाइन में लगवाया। इस संबंध में थानाध्यक्ष दोघट रवि रतन सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा शिकायत की गई थी कि ग्रामीणों की अधिक भीड़ है तथा टीका लगवाने के लिए हंगामा कर रहे हैं। थाने से पुलिस कर्मियों को भेजकर व्यवस्था बनाई गई। इस मौके पर एएनएम सुनीता, अलका, सरिता, महेंद्र ने 250 लोगों को वैक्सीन लगाई। अक्षय की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर पुलिस लेगी विधि विशेषज्ञ की सलाह

26 जुलाई को ग्राम रंछाड़ के स्कूल में सोमवार को आयोजित कैंप में कोरोना रोधी टीका लगवाने को लेकर विवाद हुआ था। इसी को लेकर युवक अक्षय और पुलिसकर्मियों के बीच मारपीट हुई थी। इससे क्षुब्ध होकर अक्षय ने आत्महत्या कर ली थी। दो डाक्टरों के पैनल ने युवक अक्षय के शव का पोस्टमार्टम किया था।

एसपी अभिषेक सिंह का कहना है कि अक्षय की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर विधि विशेषज्ञों की सलाह ली जाएगी। उसी के आधार पर केस की विवेचना की जाएगी। उधर, अक्षय के पिता श्रीनिवास ने कहा कि शनिवार को वह पुलिस से पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जानकारी हासिल करेंगे।

chat bot
आपका साथी