कोरोना से सुरक्षा के बीच आज से शुरू होगी विश्वविद्यालय की परीक्षा

जिले में कोरोना महामारी के बीच गुरुवार से विश्वविद्यालय की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। इस दौरान परीक्षार्थियों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 07:43 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 07:43 PM (IST)
कोरोना से सुरक्षा के बीच आज से शुरू होगी विश्वविद्यालय की परीक्षा
कोरोना से सुरक्षा के बीच आज से शुरू होगी विश्वविद्यालय की परीक्षा

बागपत, जेएनएन: जिले में कोरोना महामारी के बीच गुरुवार से विश्वविद्यालय की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। कोरोना प्रोटोकाल का यहां पालन किया जाएगा। परीक्षार्थियों की सुरक्षा का ख्याल रखते हुए परीक्षा संपन्न कराई जाएगी। केंद्र अधीक्षकों ने सुरक्षा को चाक-चौबंद कर दिया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने काफी पुख्ता तरीके से सुरक्षा के इंतजाम किए हैं।

विश्वविद्यालय की परीक्षा जिले के 14 केंद्रों पर आयोजित होगी। करीब पांच हजार परीक्षार्थी प्रतिभाग करेंगे। विभिन्न विषयों की परीक्षा कराई जाएगी। कोरोना महामारी के बीच परीक्षार्थियों की सुरक्षा कालेजों के लिए बड़ी चुनौती रहेगा। कोरोना गाइडलाइन का पालन करना करते हुए कक्षाओं में सीटों का लगाया जाएगा। दो गज की दूरी के नियमों के दायरे में परीक्षा संपन्न कराएंगे।

एसपीआरसी डिग्री कालेज के प्राचार्य डा. अनिल कुमार ने बताया कि सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। गाइडलाइन का पालन करते हुए परीक्षा को कराया जाएगा। सभी परीक्षार्थियों के लिए मास्क अनिवार्य रखा गया है। इसके अलावा साथ पानी की बोतल भी लेकर आएंगे। महाविद्यालय के कर्मचारियों को भी लापरवाही न बरतने देने के लिए निर्देशित किया है। उन्होंने बताया कि जिले में श्रीराम कालेज, एसपीसी, वैदिक कन्या टटीरी, सेठ तारिफ जैन कालेज, एमएम कालेज खेकड़ा, कृष्णा कालेज बालैनी, दिगंबर जैन बड़ौत, जनता वैदिक कालेज बड़ौत, जैन स्थानकवासी बड़ौत, राजकीय महाविद्यालय छपरौली, श्री साईं महाविद्यालय पुट्ठी सहित 14 महाविद्यालय में परीक्षा होगी। श्रीराम कालेज में परीक्षा को कोरोना गाइडलइन और शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए तैयारियां की गई है। इसमें रोहित शर्मा, विजय वर्मा, हरीश चौहान, राम किशोर शर्मा, विकास शर्मा, डा. निरजंन सिंह, अंकित कटारिया, शिवम गोयल आदि का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी