38 मवेशियों को कटान को गाजियाबाद ले जाते दो तस्कर गिरफ्तार

ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर ग्राम मवीकलां टोल बूथ के निकट पुलिस ने गुरुवार सुबह मवेशियों से लदा कैंटर पकड़ा। कोतवाली प्रभारी तपेश्वर सागर का कहना है कि कैंटर में क्रूरतापूर्वक लदे 38 मवेशी बरामद हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:22 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:22 PM (IST)
38 मवेशियों को कटान को गाजियाबाद ले जाते दो तस्कर गिरफ्तार
38 मवेशियों को कटान को गाजियाबाद ले जाते दो तस्कर गिरफ्तार

बागपत, टीम जागरण। ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर ग्राम मवीकलां टोल बूथ के निकट पुलिस ने गुरुवार सुबह मवेशियों से लदा कैंटर पकड़ा। कोतवाली प्रभारी तपेश्वर सागर का कहना है कि कैंटर में क्रूरतापूर्वक लदे 38 मवेशी बरामद हुए हैं। इनमें से पांच मवेशियों की हालत गंभीर बनी है। कैंटर सवार मोहम्मद असलम व फारुख निवासीगण ग्राम नौहार जनपद हनुमानगढ़ (राजस्थान) को गिरफ्तार किया कर दो चाकू बरामद किए गए। पूछताछ करने पर आरोपितों ने बताया कि मवेशियों को राजस्थान से कटान के लिए लोनी (गाजियाबाद) लेकर जा रहे थे। आरोपितों के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

रंगदारी न देने पर फायर झोंकने के आरोपित ने खेत से कराया तमंचा बरामद

50 हजार रुपये की रंगदारी न देने पर जेसीबी संचालक पर फायर झोंकने के मामले में आरोपित युवक को पुलिस ने पीसीआर पर लेकर पूछताछ की। उनकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त तमंचा गन्ने के खेत से बरामद किया।

ग्राम सरूरपुर कलां निवासी व्यक्ति अमन जेसीबी चलाते है। उनसे गत 14 नवंबर को रास्ते से गुजरते समय गांव के दो युवकों ने 50 हजार रुपये की मांग की थी। 15 नवंबर की दोपहर आरोपित युवकों ने घर पर पहुंचकर दोबारा रुपये की डिमांड की थी। आपत्ति की तो आरोपित युवकों ने तमंचे से अमन पर फायर कर जान से मारने की धमकी दी थी। पीड़ित ने कोतवाली पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। बाद में मुख्य आरोपित अर्जुन ने पुलिस को चकमा देकर अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था। उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया था। कोतवाली प्रभारी तपेश्वर सागर का कहना है कि आरोपित अर्जुन को पीसीआर (पुलिस कस्टडी रिमांड) पर लेकर पूछताछ की गई। आरोपित ने घटना करना स्वीकार किया। उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त तमंचा गांव में ही गन्ने के खेत से बरामद किया गया। केस की विवेचना के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी