कोविड अस्पताल में भर्ती दो और मरीज की मौत

इलाज के दौरान कोविड अस्पताल में भर्ती दो और मरीज ने दम तोड़ दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:46 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:46 PM (IST)
कोविड अस्पताल में भर्ती दो और मरीज की मौत
कोविड अस्पताल में भर्ती दो और मरीज की मौत

बागपत, जेएनएन। इलाज के दौरान कोविड अस्पताल में भर्ती दो और मरीज ने दम तोड़ दिया। इस अस्पताल में मरने वालों की संख्या अब 42 हो चुकी है।

लाकडाउन लगाने के बाद भी लोग कोरोना संबंधी नियम का पूर्णतया पालन नहीं कर रहे हैं। नतीजन रोजाना संक्रमण बढ़ रहा है। संक्रमित कुछ लोग ठीक हो रहे हैं तो कुछ अस्पताल में जान गवां रहे हैं। रविवार को कोविड-19 एल-टू अस्पताल में भर्ती दो मरीज ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसमें महिला व पुरुष दोनों मरीज चांदीनगर थाना क्षेत्र के रहने वाले थे। दोनों की मौत की सूचना मिलते ही स्वजन में कोहराम मच गया। स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस मौजूदगी में नियमों के तहत दोनों शव का अंतिम संस्कार कराया। साथ ही लोगों से कोरोना नियमों का पूर्णतया पालन करने की अपील की।

कोविड अस्पताल के प्रभारी डा. ताहिर का कहना है कि कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में बचाव के लिए लोगों को घर पर ही रहना चाहिए। गाइडलाइन का पूर्णतया पालन नहीं होने से ही स्थिति बिगड़ती जा रही है। वेंटीलेटर सुविधा शुरू

कोविड अस्पताल में चार वेंटीलेटर हैं, लेकिन आपरेटरों के संक्रमित होने के कारण इनका प्रयोग कई दिन से पूर्ण रूप से हो नहीं पा रहा था। अब दो आपरेटर स्वस्थ हुए, तो वेंटीलेटर भी पूर्णरूप से सुचारू हो गए हैं। अब हालत बिगड़ने पर मरीजों को यहीं इलाज दिया जा सकता है। बुखार से आठ लोगों की मौत गांवों में शिविर लगाने की मांग

जानलेवा बुखार ने दो दिन में तीन गांव के 8 लोगों की जान ले ली। इससे डरे ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से इन गांवों में शिविर लगवाने की मांग की है।

लहचौड़ा निवासी ओमी पुत्र नानक की मौत हुई। वह एक सप्ताह से बुखार से पीड़ित थे। मंसूरपुर निवासी 58 वर्षीय ओमपाल पुत्र सम्मा की शनिवार रात बुखार ने जान ली। ढिकौली गांव निवासी 35 वर्षीय पूनम पत्नी रतन सिंह, 58 वर्षीय विमलेश पत्नी रामपाल, 65 वर्षीय सावित्री पत्नी महावीर, 35 वर्षीय रीता पत्नी रामपाल, 55 वर्षीय कृष्णा पत्नी जल सिंह और 54 वर्षीय राजेंद्र पुत्र महीपाल की मौत हुई। स्वजन के मुताबिक इन सभी की मौत बुखार से हुई है। बड़ी संख्या में लोग बुखार से ग्रस्त हैं। ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग से शिविर लगाए जाने की मांग करते हुए देरी करने पर सीएम पोर्टल पर शिकायत की चेतावनी दी है। सांस लेने में तकलीफ होने पर महिला की मौत

मुस्लिम बस्ती में बुखार के बाद सांस लेने में तकलीफ होने पर एक महिला ने सुबह दम तोड़ दिया। स्वजन ने शव को सुपुर्द ए खाक कर दिया।

मुस्लिम बस्ती में रविवार की सुबह भी एक महिला ने बुखार के बाद सांस लेने में तकलीफ बढ़ने पर दम तोड़ दिया। पहले भी क्षेत्र में कई ऐसे ही लोगों की मौत हो चुकी है। बस्ती के लोगों ने स्वास्थ्य विभाग से फागिग कराने व शिविर लगाए जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी