ईपीई पर लूट करने वाले दो किन्नर दबोचे, दो फरार

ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर लिफ्ट लेकर वाहन चालकों से लूट करने वाले चार में से दो किन्नरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 09:08 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 09:08 PM (IST)
ईपीई पर लूट करने वाले दो किन्नर दबोचे, दो फरार
ईपीई पर लूट करने वाले दो किन्नर दबोचे, दो फरार

बागपत, जेएनएन। ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर लिफ्ट लेकर वाहन चालकों से लूट करने वाले चार किन्नर में पुलिस ने दो को दबोच लिया है। आरोपितों ने सप्ताह भर पूर्व चांदीनगर थाना क्षेत्र में लिफ्ट लेकर हरियाणा के सोनीपत के कार चालक से रकम लूटी थी।

ईपीई पर काफी समय से किन्नरों का ग्रुप वाहन चालकों से लिफ्ट लेकर लूटपाट करता था। गाजियाबाद में लूट के बाद पीड़ित बागपत में आकर ही पुलिस को सूचना देता था। 22 अक्टूबर को चार किन्नरों ने गाजियाबाद हिडन पुल पर हरियाणा के जिला सोनीपत के थाना के महारा गांव निवासी प्रवीण पुत्र अजमेर से लिफ्ट ली थी। चांदीनगर थाना क्षेत्र में चारों ने प्रवीण से 10 हजार रुपये लूट थे। पीड़ित ने कोतवाली पर चार किन्नरों के खिलाफ तहरीर दी थी। तभी से पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी थी। पुलिस ने बुधवार को एक आरोपित पूछताछ के लिए उठाया था। मिले सुराग के बाद पुलिस ने चारों की घेराबंदी की, जिसमें दो फरार हो गए। पुलिस ने सलमान पुत्र सत्तार निवासी ईदगाह मुरादनगर, नेहा उर्फ आसू पुत्र इकरामुदीन निवासी बीएसएनएल के पास मुरादनगर को गिरफ्तार किया। पुलिस ने दोनों आरोपितों से प्रवीण से लूटा गया पर्स व पांच हजार रुपये बरामद किए। पुलिस फरार दोनों आरोपित की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपितों का चालान कर कोर्ट में पेश किया। इंस्पेक्टर एमएस गिल से इसकी पुष्टि की।

परिवार पर हमला, नहीं हुआ मुकदमा दर्ज

ग्राम पलड़ा के अनुसूचित जाति के व्यक्ति राजकुमार ने एसपी दफ्तर पर शिकायत की है कि उनके पैतृक मकान पर गांव के संप्रदाय विशेष के कुछ लोग अवैध कब्जा करना चाहते हैं।

इसी के चलते आए दिन स्वजन से गाली-गलौज करते हैं। आरोप है कि गत 19 अक्टूबर को आरोपितों ने स्वजन पर लाठी-डंडों से हमला किया। पशुओं की भी पिटाई की गई। शिकायत के बावजूद पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। 20 अक्टूबर को पुन: घर में घुसकर हमला किया गया। शिकायत करने थाने गए वहां से भगा दिया। 26 अक्टूबर को आरोपित पक्ष की एक महिला ने घर में गोबर डाला। विरोध करने पर मारपीट कर जाति सूचक शब्दों का प्रयास किया तथा धमकी दी। उन्होंने कार्रवाई की मांग की। एसपी ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी