शहादत दिवस पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

युवा चेतना मंच के तत्वावधान में महाक्रांतिकारी गांव बसौद में शनिवार को 164 वां शहादत दिवस मनाया गया।

JagranSat, 17 Jul 2021 09:38 PM (IST)
शहादत दिवस पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

बागपत, जेएनएन। युवा चेतना मंच के तत्वावधान में महाक्रांतिकारी गांव बसौद में शनिवार को 164 वां शहादत दिवस मनाया गया। मंच के अध्यक्ष मास्टर सत्तार अहमद ने गांव की देश की आ•ादी में गांव के ग्रामीणों की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए बताया कि 180 क्रांतिकारियों ने गांव न छोड़कर अंग्रेजों से लोहा लिया और लड़ते हुए देश की आजादी के लिए शहीद हो गए। उन्होंने देश के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर कोरोना महामारी में अपनी सेवाओं से देशवासियों की जान बचाने वाले कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया गया। इस दौरान गांव की महिला आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, डाक्टर, मीडिया कर्मियों को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर समीर अहमद, प्राचार्य राजीव गुप्ता, गुलिस्तां मुमताज, यूनुस नेता, बाबर अली, इकबाल, नय्युम, डा. तसलीम, गुलजार अली, मुरसलीन, इरसान आदि का सहयोग रहा। शाहमल के शहादत दिवस पर कार्यक्रम आज

अमर शहीद बाबा शाहमल के शहादत दिवस पर बिजरौल में शहीद स्थल पर रविवार को कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। बाबा के प्रपौत्र थांबा चौधरी यशपाल सिंह ने बताया कि सुबह आठ बजे हवन के बाद गोष्ठी आयोजित की जाएगी, जिसमें डीएम सहित जिले के आला अधिकारी और क्षेत्र के गणमान्य शिरकत करेंगे। उन्होंने क्षेत्रवासियों से अधिक से अधिक संख्या में कार्यक्रम में पहुंचने का आह्वान किया। पहुंचीं साध्वियां, शहर में भव्य मंगल प्रवेश

श्वेतांबर जैन मूर्ति पूजन संघ द्वारा आयोजित होने वाले चातुर्मास में शामिल होने के लिए साध्वी भगवंत श्री चंद्रयशा व श्री पुनीतयशा शनिवार को बड़ौत पहुंची। हस्तिनापुर से पद विहार कर पहुंची साध्वियों का मंगल प्रवेश श्री जैन स्थानक मंडी से हुआ।

शहर में मंगल प्रवेश के दौरान बैंड बाजों के साथ महिलाएं सिर पर कलश रखकर शामिल हुईं। मंदिर पहुंचकर साध्वियों ने भगवान के दर्शन करने के पश्चात आराधना भवन में मंगलाचरण किया और चातुर्मासिक विशेषताओं का प्रवचन किए। कार्यक्रम का संचालन बड़ौत श्री संघ के प्रधान संतोष कुमार जैन व महामंत्री जुगमेंदर जैन ने किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.