एक करोड़ की फिरौती के लिए लोहा व्यापारी का अपहरण, सकुशल बरामद

जिले में एक करोड़ रुपये की फिरौती के लिए बड़ौत के लोहा व्यापारी का अपहरण कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 05:31 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 05:31 PM (IST)
एक करोड़ की फिरौती के लिए लोहा व्यापारी का अपहरण, सकुशल बरामद
एक करोड़ की फिरौती के लिए लोहा व्यापारी का अपहरण, सकुशल बरामद

बागपत, जेएनएन। जिले में एक करोड़ रुपये की फिरौती के लिए बड़ौत के लोहा व्यापारी का अपहरण कर लिया गया। हालांकि पुलिस की घेराबंदी के चलते बदमाश लोहा व्यापारी को छोड़कर फरार हो गए। व्यापारी को सकुशल बरामद कर पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी है।

बड़ौत शहर के मोहल्ला खत्री गढ़ी निवासी 55 वर्षीय आदेश जैन लोहा व्यापारी है। उनकी भगवान महावीर मार्ग पर दुकान है। सोमवार की सुबह पांच बजे आदेश जैन घर से दुकान पर जाने के लिए निकले। सुबह छह बजे छोटे पुत्र अर्पित जैन उर्फ रिकू के मोबाइल पर आदेश जैन के मोबाइल से कॉल आई। कॉल करने वाले ने आदेश जैन का अपहरण करने व एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी। फिरौती नहीं देने पर पिता की हत्या करने की धमकी दी। इस पर स्वजन ने पुलिस को घटना से अवगत कराया। सूचना मिलते ही एसपी अभिषेक सिंह मौके पर पहुंचे और स्वजन से घटना की जानकारी ली और पूरे जिले की सीमा सील करते हुए आसपास के जिलों व हरियाणा के जिला सोनीपत की पुलिस को अलर्ट कर दिया।

--

नौ घंटे में किया बरामद

-पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में एडीजी राजीव सभरवाल, आइजी प्रवीण कुमार व एसपी अभिषेक ने बताया कि अपहृत लोहा व्यापारी को नौ घंटे के भीतर बरामद कर लिया गया है। एडीजी ने बताया कि सुबह पांच बजे लोहा व्यापारी का कार सवार तीन बदमाशों ने अपहरण किया था। पुलिस की घेराबंदी के चलते बदमाश दोपहर दो बजे लोहा व्यापारी को रटौल गांव के निकट स्थित पूर्वी यमुना नहर पटरी पर छोड़कर फरार हो गए। बेटे की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ फिरौती मांगने व अपहरण करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है। बदमाशों की तलाश में एसटीएफ मेरठ व जिले की पुलिस टीम को लगाया गया है।

--

प्रियंका ने किया ट्वीट

-कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका वाड्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यूपी के बागपत में आज लोहा व्यापारी का अपहरण हो गया।

यूपी में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। व्यापारी सुरक्षित नहीं हैं। बच्चे सुरक्षित नहीं हैं। सरकार के लोग चुनावी सभाओं में जाकर कोरी भाषणबाजी करते हैं। जनता में भय व्याप्त हैं।

--

किसी और का करना था अपहरण

-व्यापारी आदेश जैन ने बताया कि बदमाशों ने उनसे कहा कि उन्हें किसी और का अपहरण करना था। गलती से तुम्हारा अपहरण कर लिया।

chat bot
आपका साथी