तीसरी लहर के खतरे को टालने के लिए जल्द कराएं वैक्सीनेशन : डा. दिनेश बंसल

दैनिक जागरण के वेबीनार में हेल्थ एक्सपर्ट मैनावती हास्पिटल बड़ौत के वरिष्ठ चिकित्सक ने कहा कि वैक्सीन लगवाएं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 09:39 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 09:39 PM (IST)
तीसरी लहर के खतरे को टालने के लिए जल्द कराएं वैक्सीनेशन : डा. दिनेश बंसल
तीसरी लहर के खतरे को टालने के लिए जल्द कराएं वैक्सीनेशन : डा. दिनेश बंसल

बागपत, जेएनएन। दैनिक जागरण के वेबीनार में हेल्थ एक्सपर्ट मैनावती हास्पिटल बड़ौत के वरिष्ठ चिकित्सक डा. दिनेश बंसल ने कहा कि कोविड-19 के खतरे से यदि अपने बच्चों को बचाना है तो 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोग जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाएं, ताकि कोविड का संक्रमण बच्चों तक न पहुंच सके।

गौरतलब है कि दैनिक जागरण कोरोना की पहली लहर से ही आमजन को इस महामारी से बचाव के प्रति जागरूकता के लिए विभिन्न स्तर पर कार्यक्रम आयोजित कर रहा है, जिसमें समाज के प्रत्येक स्तर पर जागरूकता के सभी प्रयास किये जा रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को आयोजित वेबीनार में वरिष्ठ चिकित्सक डा. दिनेश बंसल ने चौगामा क्षेत्र के गणमान्य लोगों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब दिए।

उन्होंने कहा कि हर वायरस खुद को समय के हिसाब से बदलता है। कोरोना वायरस अन्य वायरस की तुलना में ज्यादा म्यूटेट कर रहा है, यानी तेजी से अपना स्वरूप बदल रहा है। जिन्हें अभी एक ही डोज लगी है, वे खुद को सुरक्षित मानने का भ्रम न पालें और निर्धारित समयावधि के भीतर दूसरी डोज जरूर लें और टीका लेने के बाद भी कोविड-19 से बचाव के दिशानिर्देशों का जरूर पालन करें। उन्होंने कहा कि वैक्सीन, शारीरिक दूरी और मास्क ही कोरोना से हमें बचा सकता है।

कोरोना कब तक खत्म होगा के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह कहना तो मुश्किल है। लेकिन खुद को और परिवार को बचाना है तो ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीके के दोनों डोज लगवा लेने चाहिए। बेबीनार में प्रमोद कुमार, कपिल आर्य, निश्चय राणा, रेखा, रेनू, कविता, मधु त्यागी, अरुण, पवन कुमार शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी