कोरोना वायरस की जकड़ में वे, जिनका नहीं हुआ वैक्सीनेशन

जिले में कोरोना का प्रकोप तो कम हुआ है लेकिन लापरवाही चरम पर है। एक सप्ताह में मात्र चार लोग संक्रमित हुए हैं। ये वे लोग हैं जिन्होंने कोरोना का टीका नहीं लगवाया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 07:22 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 07:22 PM (IST)
कोरोना वायरस की जकड़ में वे, जिनका नहीं हुआ वैक्सीनेशन
कोरोना वायरस की जकड़ में वे, जिनका नहीं हुआ वैक्सीनेशन

बागपत, जेएनएन: जिले में कोरोना का प्रकोप तो कम हुआ है, लेकिन लापरवाही चरम पर है। एक सप्ताह में चार लोग ही संक्रमित हुए हैं। ये वे लोग हैं, जो टीकाकरण नहीं करवा रहे हैं। साथ ही लापरवाही भी बरत रहे हैं। वायरस से बीमार होने के लिए लोग खुद ही निमंत्रण दे रहे हैं। गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है।

जिले में कोरोना का प्रकोप कम है। जुलाई माह में प्रति दिन के हिसाब से एक केस मिला है। एक सप्ताह में केवल चार लोग ही संक्रमित हुए हैं। इनमें अधिकांश लोग ऐसे हैं जिन्हें कोरोना का टीका नहीं लगा है। जिन्हें टीका लगा हुआ है, उनमें दो-चार ही लोग हैं। उनमें केवल लक्षण मिले हैं, ज्यादा परेशानी किसी को नहीं हुई है। वायरस से बचाव के उपाय अपनाने में वे जरा भी दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। किसी के चेहरे पर मास्क नहीं है तो लोग भीड़ का हिस्सा बने हुए हैं। इसी तरह चलता रहा तो जिले में वायरस का प्रकोप बढ़ जाएगा। कोरोना से बचाव के लिए सभी को सावधानियां हर हाल में बरतनी हैं। जिले में कोरोना की तीसरी लहर किसी को संक्रमित न करे, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग तैयारी में जुटा हुआ है। व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है। किंतु कुछ लापरवाह इन तैयारियों पर बट्टा लगा रहे हैं। सीएमओ डा. दिनेश कुमार ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सावधानियां सभी बरतनी है। जुलाई माह में जो संक्रमित हुए उनके अधिकांश लोग है जिन्हें टीकाकरण नहीं हुआ। जो टीकाकरण कराने के बाद बीमार हुए है उन्हें वायरस ज्यादा प्रभावित नहीं करेगा।

chat bot
आपका साथी