ये छूट भारी पड़ेगी साहब..अब तो सख्त होने की बारी

लोगों को लाकडाउन में दी गई छूट अब प्रशासन के साथ-साथ जिले के उन लोगों को भारी पड़ेगी जो लापरवाही बरत रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 10:13 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 10:13 PM (IST)
ये छूट भारी पड़ेगी साहब..अब तो सख्त होने की बारी
ये छूट भारी पड़ेगी साहब..अब तो सख्त होने की बारी

बागपत, जेएनएन। लोगों को लाकडाउन में दी गई छूट, अब प्रशासन के साथ-साथ जिले के उन लोगों को भारी पड़ेगी, जो लगातार सुरक्षा बरत रहे हैं। कोरोना का भय बाजार में लोगों के चेहरे पर नजर नहीं आया है। कोई ठोढ़ी पर मास्क लगा रहा है, तो कोई गले में लटकाकर चल रहा है। लापरवाही की इंतिहा हो गई है।

सरकार ने यह सोचकर लाकडाउन लगाया था कि कोरोना पर काबू पाया जा सके और लोगों की जान बच सके। लेकिन लोग अपनी जान के खुद ही दुश्मन बने हुए हैं। घरों में न रहकर बाहर गलियों में और बाइकों पर घूम रहे हैं। बाजारों में उमड़ी भीड़ को प्रशासन हर बार नजरअंदाज करता रहा है। कार्रवाई तो दूर की बात जागरूकता को बाजारों में अभियान तक नहीं चलाया। अधिकारी तो बाजारों में घूमे ही नहीं, बल्कि किसी कर्मचारी को भी निरीक्षण के लिए नहीं भेजा गया। बाजारों में कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति होती रही। लगातार कोरोना का वायरस लोगों की सांसों को थाम रहा है, लोग संक्रमित होते जा रहे हैं। इसके बावजूद लोगों में जागरूकता का अभाव नजर आया है।

सीएमओ डा. आरके टंडन ने कहा कि हाथ मिलाना और बाजारों में एक दूसरे के संपर्क में आना, यह लापरवाही कोरोना वायरस को फैला रही है। मास्क का सही इस्तेमाल न करना और शारीरिक दूरी का पालन न करना भी भारी पड़ रहा है। जब तक लोग नियमों का पालन नहीं करेंगे, तब तक कोरोना पर काबू नहीं पाया जा सकता है। गांवों में कराया जा रहा सैनिटाइजेशन

कोरोना से बचाव के लिए प्रशासन की ओर से सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन युद्ध स्तर पर चल रहा है। शुक्रवार को भी विभिन्न गांव और कस्बों में संक्रमण से मुक्ति के लिए सैनिटाइजेशन कराया गया।

chat bot
आपका साथी