वैक्सीनेशन को मारामारी, तार-तार गाइडलाइन

नगर पालिका परिषद के परिसर में चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन शिविर में शुक्रवार को टीकाकरण को लेकर मारामारी रही।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 07:45 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:45 PM (IST)
वैक्सीनेशन को मारामारी, तार-तार गाइडलाइन
वैक्सीनेशन को मारामारी, तार-तार गाइडलाइन

बागपत, जेएनएन। नगर पालिका परिषद के परिसर में चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन शिविर में शुक्रवार को आपाधापी मच गई। पहले टीकाकरण कराने को लेकर लोगों में आपस में जमकर कहासुनी हुई। सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने फटकार लगाकर व्यवस्था बनवाई। पुलिस के पहुंचने के बाद लोग व्यवस्थित हुए और उसके बाद टीकाकरण का कार्य चालू हो सका।

कई दिनों से चल रहे शिविर में शुक्रवार को लोगों की भीड़ उमड़ी। इस दौरान लाइन में लगे लोगों में उस समय रोष फैल गया, जब उनसे पीछे लगे व्यक्ति का नंबर पहले आ गया। इसको लेकर हंगामा खड़ा हो गया और स्वास्थ्य कर्मियों के साथ जमकर बहस हुई। स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि आनलाइन रजिस्ट्रेशन के आधार पर लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। पहले रजिस्ट्रेशन कराने वालों को पहले टीका लगाया जा रहा है। लेकिन इसे बात को समझने के बजाए लोग आपस में ही उलझ गए। इस दौरान दो गज की दूरी की व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त रही। पालिका कर्मचारियों ने भी व्यवस्था को बनाने का प्रयास किया, लेकिन घंटों तक हंगामे की स्थिति बनी रही। इसके बाद पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस कर्मियों ने हंगामा करने वालों को फटकार लगाकर व्यवस्था सुचारु कराई।

उधर, टीचर्स कालोनी में किड्जी प्ले स्कूल में लगाए गए शिविर में भी मारामारी की स्थिति बनी रही। इस संबंध में सीएचसी अधीक्षक डा. विजय कुमार का कहना था कि आवेदन के सापेक्ष वैक्सीन की उपलब्धता कम है, जिसके कारण लोगों की भीड़ बढ़ रही है। आनलाइन रजिस्ट्रेशन की तारीख के आधार पर टीकाकरण किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी