युवाओं ने खाई कसम नशामुक्त होगा मेरा गांव

आज की युवा पीढ़ी नशे के गर्त में डूबी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 08:09 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 08:09 PM (IST)
युवाओं ने खाई कसम नशामुक्त होगा मेरा गांव
युवाओं ने खाई कसम नशामुक्त होगा मेरा गांव

बागपत, जेएनएन। आज की युवा पीढ़ी नशे के गर्त में डूबी हुई है। बागपत की ही बात करें तो यहां भी गांवों में शराब व गांजे का कारोबार धड़ल्ले से हो रहा है।

छपरौली क्षेत्र के ककौर गांव में भी युवा व किशोर नशे की बढ़ती लत से परेशान हैं। राजकुमार, परविदर, राजीव, सुरेश व प्रदीप आदि ग्रामीणों ने बताया कि गांव में खुलेआम कच्ची व हरियाणा मार्का शराब तथा गांजा बेचा जा रहा है। नशे का आलम यह है कि 12 से लेकर 20 वर्ष तक के किशोर और युवा थोड़े थोड़े पैसे इकट्ठे करते हैं और गांव में कई शराब व गांजे का सेवन करते हैं। इससे गांव में की भविष्य की पीढ़ी का पतन हो रहा है। इसकी शिकायत कई बार थाने में भी दी जा चुकी है। मगर पुलिस इस मामले में कभी-कभार थोड़ी बहुत शराब को बरामद कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर लेती है। अब गांव को नशा मुक्त बनाने की पहल शुरू हुई है।

गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अमित हुड्डा के नेतृत्व में एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें निर्णय लिया कि गांव और क्षेत्र से एक टीम का गठन किया जाएगा। नशा मुक्त हो समाज अपना, के नारे के साथ अभियान को शुरू किया जाएगा। बैठक में मोनू हुड्डा, आर्यव्रत शर्मा, अनुज पूनिया, सत्यम पोरिया, भीम, सहेंद्र, देशपाल, मेघराज व राजपाल आदि मौजूद रहे। एसओ विनोद कुमार ने बताया कि यमुना खादर के क्षेत्र में समय समय पर अभियान चलाकर अवैध शराब को पकड़ा जाता है साथ ही नशे का कारोबार करने वालों को चिहित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाती है। गांव ककौर में भी जल्द अभियान चलाकर नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी