शाहजहांपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय में भरता है बारिश का पानी

शाहजहांपुर गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय बारिश के पानी से लबालब हो जाता है। विभागीय अधिकारियों को समस्या के बारे में कई बार बताया जा चुका है लेकिन कोई निदान नहीं कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 07:00 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 07:00 PM (IST)
शाहजहांपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय में भरता है बारिश का पानी
शाहजहांपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय में भरता है बारिश का पानी

बागपत, जेएनएन : शाहजहांपुर गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय बारिश के पानी से लबालब हो जाता है। इस कारण वहां कीचड़ एवं फिसलन बन जाती है। अध्यापक को भी स्कूल में आने के लिए दीवार का सहारा लेना पड़ता है। कई बार शिकायत करने के बावजूद विभागीय अधिकारी इस समस्या का निदान नहीं करा रहे हैं।

शाहजहांपुर में प्राथमिक विद्यालय में 177 बच्चों का पंजीकरण कराया जा चुका है, लेकिन कोरोना काल के कारण अभी बच्चे स्कूल में नहीं बुलाए जा रहे हैं। स्कूल भवन मार्ग से लगभग पांच फुट गहरे बना है ,जिस कारण बारिश का पानी भर जाता है। अध्यापकों ने बारिश का पानी निकालने के लिए रास्ता तो बनाया है, लेकिन इसके बाद भी काफी पानी प्रांगण में ही भरा रहता है। ग्रामीणों के अनुसार बरसात के मौसम में जब बच्चे स्कूल जाते हैं तो उन्हें खुद अभिभावक छोड़कर आते हैं ताकि बच्चे पानी के कारण फिसलकर न गिर जाए। प्रधानाध्यापक अब्बास अली ने बताया कि इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दी जा चुकी है। स्कूल काफी गहराई में होने के कारण इसमें पानी भर जाता है।

बारिश में भी टीका लगवाने

स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे लोग

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : कोरोना संक्रमण से बचाव को पीएचसी पर हो रहे टीकाकरण में रोजाना भारी भीड़ बढ़ रही है। मंगलवार को सुबह से हो रही बारिश के बाद भी पीएचसी पर लोगों की कतार लगी रही। इनमें अधिकांश प्राइवेट कंपनी के वर्कर थे।

कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए वृहद स्तर पर लोग टीकाकरण करा रहे हैं। मंगलवार को सुबह से हल्की बारिश होती रही। इसके बाद भी रेलवे रोड स्थित पीएचसी पर टीकाकरण कराने को लोगों की कतार लगी रही। टीकाकरण कराने वालों में अधिकांश लोग प्राइवेट कंपनी के कर्मचारी थे। पिछले दिनों कई प्राइवेट कंपनी से उन वर्करों को बाहर कर दिया गया था, जिन्होंने टीकाकरण नहीं कराया था। इसके बाद से ही टीकाकरण कराने वालों की भीड़ पीएचसी पर बढ़ने लगी थी।

chat bot
आपका साथी