दौड़ आयोजक प्रतिभागियों की एंट्री फीस लेकर भागे, हंगामा

आनलाइन 500 रुपये एंट्री फीस लेने के बावजूद डौला गांव में दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 09:14 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 09:14 PM (IST)
दौड़ आयोजक प्रतिभागियों की एंट्री फीस लेकर भागे, हंगामा
दौड़ आयोजक प्रतिभागियों की एंट्री फीस लेकर भागे, हंगामा

बागपत, जेएनएन। आनलाइन 500 रुपये एंट्री फीस लेने के बावजूद डौला गांव में दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन न होने पर धावक भड़क गए। उनके आक्रोश को देखकर आयोजक मौके से खिसक लिए। धावकों ने पुलिस चौकी पर हंगामा किया तो पुलिस ने आयोजकों को पकड़कर कई धावकों की एंट्री फीस वापस करा दी।

रविवार को डौला गांव में भारतीय दौड़ प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर काफी प्रचार-प्रसार किया गया था। तीन किलोमीटर दौड़ प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाने वाले को 41 हजार रुपये, द्वितीय को 11 हजार रुपये और तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले को 5100 रुपये और प्रत्येक को पांच किलोग्राम घी इनाम रखा गया था। प्रचार सामग्री पर रालोद और सपा नेताओं के फोटो लगाए गए थे। दौड़ प्रतियोगिता का प्रचार इंटरनेट मीडिया से भी किया गया था। प्रतियोगिता के फार्म आनलाइन 500 रुपये एंट्री फीस लेकर भरवाए गए थे। जिसमें बागपत जिले के अलावा यूपी के जिलों व बिहार के धावक भाग लेने पहुंचे थे। आयोजकों ने आयोजन स्थल डौला-बसौद नहर की पटरी बताया था। धावकों ने ग्राउंड की मांग की तो आयोजक असमर्थता जताने लगे। उनके पास प्रतियोगिता की प्रशासन की अनुमति भी नहीं थी। धावकों को हंगामा करते देख आयोजक वहां से भाग गए। उन्होंने गांव की पुलिस चौकी पर प्रदर्शन कर शिकायत की। पुलिस आयोजकों को पकड़कर चौकी ले आई। आयोजक कादिर ने बताया कि प्रतियोगिता के लिए 34 एंट्री की गई थी, जिनके रुपये वापस लौटा दिए गए हैं। उधर, सिघावली अहीर थाना प्रभारी देवेश कुमार सिंह ने बताया कि इस संबंध में शिकायत मिलती है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी, जबकि डौला ग्राम प्रधान प्रेमपाल का कहना है कि उनको गांव में प्रतियोगिता होने की कोई जानकारी नहीं है। न ही किसी ने इस संबंध में अवगत कराया है।

विरोध होता देख खिसक गए नेता जी

प्रतियोगिता आयोजकों की सिफारिश में वहां पर पहुंचे हापुड़ के एक नेता विरोध होने पर धीरे से खिसक गए।

आयोजकों के खिलाफ हो कार्रवाई

खिलाड़ियों ने बताया कि प्रतियोगिता के लिए 204 एंट्री हुई हैं। बिहार राज्य के समस्तीपुर जनपद के धावक आनंद कुमार, यूपी के जनपद बदायूं के पुनीत आदि ने बताया कि उनके समय व रुपये की बर्बादी हुई है। आयोजक पूरा खर्च दे।

chat bot
आपका साथी