नाथ संप्रदाय के लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन दिया

नाथ संप्रदाय के लोगों ने राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन एसडीएम को दिया। आपराधिक घटनाओं में कालाधंधा कालाबाजारी जैसे शब्दों का प्रयोग करने की मांग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 06:56 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 06:56 PM (IST)
नाथ संप्रदाय के लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन दिया
नाथ संप्रदाय के लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन दिया

बागपत, जेएनएन : नाथ संप्रदाय के लोगों ने राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन एसडीएम को दिया। आपराधिक घटनाओं में काला धंधा, काला कारनामा, कालाबा•ारी जैसे शब्दों का प्रयोग करने की मांग की गई। नाथ समाधियों (श्मशानों) से अवैध कब्जे हटाये जाए और नाथ समाधियों में गोरक्ष पार्कों का निर्माण कराया जाये। समाजसेवी आरआरडी उपाध्याय ने कहा कि कई बार विवादित शब्द प्रयोग से योगी, उपाध्याय, नाथ, गोस्वामी, योगेश्वर आदि उप नामों से संबोधित नाथ संप्रदाय व उसके अनुयाइयों की भावना आहत होती है। इस दौरान एडवोकेट रवि कुमार, डाक्टर अजय कुमार, राकेश सरोहा, देवव्रत, संदीप कुमार, जसवीर सिंह शबगा, अरविद कुमार, जसबीर सिंह, संजीव आर्य, प्रदीप उपाध्याय आनंद कुमार, राजीव, धर्मेंद्र आदि मौजूद रहे।

उप निदेशक ने करोड़ों की जमीन पर

अवैध निर्माण रुकवाने को लिखा

जागरण संवाददाता, बागपत: अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के मेरठ के उप निदेशक मोहम्मद तारिक ने थानाध्यक्ष खेकड़ा को पत्र लिखकर बताया कि उन्हें शिकायत मिली है कि रटौल गांव में वक्फ की करोड़ों रुपये कीमत की जमीन पर कई लोग अवैध निर्माण करा रहे हैं। जिस जमीन पर निर्माण कराया जा रहा है, वह खतौनी में वक्फ में दर्ज है।

साजिश के तहत करोड़ों रुपये कीमत की इस जमीन को हड़पने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने थानाध्यक्ष से अनुरोध किया कि यदि अवैध निर्माण हो रहा है तो उसे तत्काल रोका जाए और उसकी सूचना उन्हें भी दी जाए। गौरतलब है कि इस संबंध में चंद रोज पहले भी कई लोगों ने जिला प्रशासन से भी उक्त जमीन पर अवैध निर्माण को रुकवाने की मांग की थी।

chat bot
आपका साथी