कृष्णवीर तुगाना के कब्जे वाली भूमि की पैमाइश

बागपत जेएनएन। हिडन नदी के किनारे गल्हैता के जंगल के पास स्थित कलीना गांव के किसानों की भू

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 12:15 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 12:15 AM (IST)
कृष्णवीर तुगाना के कब्जे वाली भूमि की पैमाइश
कृष्णवीर तुगाना के कब्जे वाली भूमि की पैमाइश

बागपत, जेएनएन। हिडन नदी के किनारे गल्हैता के जंगल के पास स्थित कलीना गांव के किसानों की भूमि की पैमाइश करने गुरुवार को मेरठ व बागपत के राजस्व अधिकारियों की टीम पहुंची। नदी के किनारे गल्हैता के जंगल से सटी मेरठ के कलीना गांव के किसानों की सैकड़ों बीघा भूमि है। कई वर्षो से कुख्यात कृष्णवीर तुगाना का कब्जा रहा है। कई माह से कलीना के किसान अपनी भूमि पर काबिज होने के लिए प्रयासरत हैं। पिछले माह गेहूं की फसल को लेकर कलीना व गल्हैता के लोगों में विवाद के बाद प्रकरण दोनों जनपदों के अधिकारियों के संज्ञान में पहुंचा था। मंडलायुक्त के यहां शिकायत के बाद भूमि को कब्जामुक्त कराने की कवायद शुरू हुई थी। बड़ौत तहसील की राजस्व टीम ने अपना रकबा नापतौल कर कलीना के किसानों का रकबा छोड़ दिया था। मेरठ सदर तहसील से नायब तहसीलदार मनोज कुमार और बड़ौत तहसील से नायब तहसीलदार धर्मेद्र सिंह अपनी-अपनी टीम के साथ गल्हैता के जंगल मे पहुंचे। दोनों जनपदों के राजस्व रिकार्ड का मिलान किया गया। इसके बाद पहले बागपत जनपद के रकबे की पैमाइश हुई। शुक्रवार को मेरठ जनपद के रकबे की पैमाइश होगी।

मैंने नहीं मांगी रंगदारी ..तो जेल जाने को भी हूं तैयार

जागरण संवाददाता, बागपत : कारोबारी से पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में आरोपित व्यक्ति गुरुवार को एसपी से मिला। उसकी मांग है कि केस की निष्पक्ष जांच कराई जाए। यदि उसकी केस में संलिप्तता मिलती हैं, तो वह जेल जाने को भी तैयार है।

बड़ौत के बिनौली रोड निवासी प्रापर्टी डीलर भूपेंद्र सिंह ने एसपी से शिकायत करते हुए बताया कि उसके एक रिश्तेदार ने पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगने का बड़ौत कोतवाली पर गत दस जून को मुकदमा दर्ज कराया था। इस केस में उसको व अनुज निवासी ग्राम वाजिदपुर को नामजद किया गया है। उसके द्वारा इस तरह की कोई घटना नहीं की गई है। साजिश के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। उसकी मांग है कि केस की निष्पक्ष जांच कराई जाए। इस मुकदमे में उसकी संलिप्तता मिलती है तो वह जेल भी जाने के लिए तैयार है। उसने अपने रिश्तेदार पर भी गंभीर आरोप लगाए है। उधर एसपी अभिषेक सिंह का कहना है कि मामले की निष्पक्ष जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी