बागपत सीएचसी क्षेत्र में सबसे अधिक 1950 को किया टीकाकरण

जिले में टीकाकरण की रफ्तार को मेगा अभियान ने रफ्तार दी है उसके बाद कम संख्या में लोगों का टीकाकरण किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:23 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:23 PM (IST)
बागपत सीएचसी क्षेत्र में सबसे अधिक 1950 को किया टीकाकरण
बागपत सीएचसी क्षेत्र में सबसे अधिक 1950 को किया टीकाकरण

बागपत, जेएनएन। जिले में टीकाकरण की रफ्तार को मेगा अभियान ने रफ्तार दी है, उसके बाद कम संख्या में लोगों को टीकाकरण किया गया है।

गुरुवार को 21 सत्रों में 3800 का लक्ष्य निर्धारित किया गया था, लेकिन 4493 को टीकाकरण किया गया था।

लोगों में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कराना ही उचित समझ रहे है, जिस वजह से सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर भीड़ उमड़ रही है। सभी उम्र के लोग कोरोनारोधी टीकाकरण करा रहे है। सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर भीड़ उमड़ रही है। हालत ऐसे बन रहे है कि देर रात तक टीकाकरण किया जा रहा है। बागपत सीएचसी क्षेत्र को 1100 का लक्ष्य दिया गया था, जिसके सापेक्ष 1950 को टीका लगाया गया है। बड़ौत सीएचसी को 800 का लक्ष्य था, जिसके सापेक्ष 1030 को टीकाकरण किया। बिनौली में 800 लक्ष्य के अनुसार 620 को, छपरौली में 400 लक्ष्य के अनुसार 260, खेकड़ा में 300 लक्ष्य के सापेक्ष 370 और पिलाना सीएचसी क्षेत्र में 400 लक्ष्य के सापेक्ष 265 को टीकाकरण किया गया। सीएमओ डा. दिनेश कुमार ने बताया कि युवाओं में टीकाकरण कराने के लिए उत्साह है। सभी केंद्रों पर उनकी संख्या बढ़ रही है। बुजुर्ग भी टीकाकरण कराने के लिए पहुंच रहे है। शासन से जितनी वैक्सीन मिल रही है उसरी के अनुसार टीकाकरण किया जा रहा है। वैक्सीन न लगने पर पीएचसी रमाला पर हंगामा

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र किशनपुर बराल पर गुरुवार को वैक्सीनेशन कराने गए लोगों को चिकित्सक डाक्टर प्रमेंद्र चौधरी ने बताया कि केंद्र पर वैक्सीन नहीं है। इससे ग्रामीण नाराज हो गए तथा हंगामा शुरू कर दिया।

ग्रामीणों का आरोप था कि उन्हें बुधवार को सूचना दी गई थी कि स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीनेशन लगाई जाएगी। सभी ने अपना रजिस्ट्रेशन आनलाइन करा लिया था। इस पर काफी लोग वहां टीका लगवाने पहुंच गए, लेकिन जब उनसे कहा कि सूचना किसी ने गलत दे दी है, तो ग्रामीण नाराज हो गए। चेतावनी दी कि उन्हें वैक्सीन नहीं लगवाई गई, तो वे धरना शुरू कर देंगे। काफी देर बाद चिकित्सक के समझाने बुझाने पर वापस लौटे। इस दौरान ब्रजपाल, जसवीर, किरणपाल, गीता, प्रिया, रामकली, मोहनवीर, अंजू, बाबूलाल, केशव, रामवीर, कैलाशो, गीता, ब्रजेश आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी