करवाचौथ व्रत के लिए साज-श्रृंगार में जुटीं सुहागिनें

करवाचौथ को लेकर नवविवाहिताओं में गजब का उत्साह है। पर्व की पूर्व संध्या पर बाजारों में महिला खरीदारों की भरपूर भीड़ रही।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 07:57 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:57 PM (IST)
करवाचौथ व्रत के लिए साज-श्रृंगार में जुटीं सुहागिनें
करवाचौथ व्रत के लिए साज-श्रृंगार में जुटीं सुहागिनें

बागपत, जेएनएन। करवाचौथ को लेकर नवविवाहिताओं में गजब का उत्साह है। पर्व की पूर्व संध्या पर बाजार में खासी भीड़ उमड़ी। पूजन के लिए मिट्टी के करवा के अलावा धातु के करवे की भी खूब मांग रही। ब्यूटी और मेहंदी पार्लर सुबह से रात तक फुल रहे।

पति की दीर्घायु के लिए सुहागिनें हर साल करवाचौथ का त्योहार पूरे उत्साह के साथ मनाती हैं। इस बार रविवार को पड़े रहे पर्व को लेकर सुहागिनें दिन भर सौंदर्य प्रसाधन व कपड़ों की खरीदारी में व्यस्त रहीं। शनिवार को जगह-जगह बाजार में सड़कों के किनारे बैठे मेंहदी लगाने वालों के यहां महिलाओं की भीड़ लगी रही। ब्यूटी पार्लरों में एडवांस बुकिग रहीं। बाजारों में साड़ी, चूड़ियां, करवा व कैलेंडर की जमकर खरीदारी की गई। इसके अलावा बिछुए, चांदी की पायल, ज्वैलरी, सोने-चांदी के आभूषण खरीदने के लिए भी सर्राफा दुकानों पर भीड़ रही। साड़ियों की दुकानों पर जार्जेट, सिल्क व गोटा पट्टी की साड़ी सबसे ज्यादा खरीदी जा रही है। आनलाइन खरीदारी का बाजार भी पूरे सवाब पर है।

-------

इंतजाम के बावजूद

लगता रहा जाम

शनिवार को शहर के बिजरौल रोड, भगवान महावीर मार्ग, खत्री गढ़ी चौराहा, बावली रोड चौराहा, ठाकुर द्वारा तिराहे, फूंस वाली मस्जिद तिराहा पर रुक-रुक का जाम लगता रहा। यहां पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी, मगर वाहनों का दवाब इतना था कि पुलिसकर्मी भी कई मौकों पर लाचार नजर आए। दुकानदारों के फुटपाथ के साथ-साथ सड़क पर भी रखे सामान रखे जाने और खरीदारों के आधी सड़क तक वाहन खड़े करने से परेशानी बढ़ गई। दिन में कई बार जाम के हालातों से लोग गुजरने को विवश रहे।

chat bot
आपका साथी