एटीएस के पहरे में रहेगा पुरा मंदिर

श्रावण माह की शिवरात्रि पर्व पर पुरा के प्राचीन परशुरामेश्वर महादेव मंदिर में श्श्रद्दा का सैलाब उमड़ेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 10:27 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 10:27 PM (IST)
एटीएस के पहरे में रहेगा पुरा मंदिर
एटीएस के पहरे में रहेगा पुरा मंदिर

बागपत, जेएनएन। श्रावण माह की शिवरात्रि पर्व पर पुरा के प्राचीन परशुरामेश्वर महादेव मंदिर में श्रद्धा का सैलाब उमेड़गा। शिवभक्त मंदिर में पहुंचकर जलाभिषेक करेंगे। कोरोना टीकाकरण का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

हालांकि कोरोना की तीसरी लहर की आंशका को देखते हुए मंदिर परिसर में पांच से आठ अगस्त तक लगने वाले मेले को निरस्त कर दिया गया है। साथ ही कांवड़िये भी नहीं आएंगे।

छह अगस्त को शिवरात्रि है। पुरा महादेव मंदिर में पांच से आठ अगस्त तक श्रद्धालु उमड़ेंगे। मंदिर के मुख्य पुजारी जयभवान शर्मा अपील कर रहे हैं कि मंदिर में कम से कम श्रद्धालु आएं और कोविड प्रोटोकाल का पालन करें। श्रद्धालु अपने घर व नजदीकी मंदिर में पूजा-अर्चना करें। वहीं, पुलिस-प्रशासन मंदिर की सुरक्षा को लेकर सतर्क है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी। खुफिया तंत्र भी सक्रिय रहेगा। बागपत के अलावा मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़ आदि जनपदों की पुलिस बल तैनात रहेगा। इतना ही नहीं मंदिर बम निरोधक दस्ता व एटीएस (आतंकवाद निरोधक दस्ता) के पहरे में रहेगा। मंदिर व जनपद में रहेंगे तैनात

एसपी - 1

एएसपी - 2

सीओ - 8

इंस्पेक्टर - 33

एसआइ- 210

हेड कांस्टेबल/कांस्टेबल - 1535

घुड़सवार - 5

पीएसी - दो कंपनी

बाढ़ राहत पीएसी - एक प्लाटून

बम डिस्पोजल स्क्वायड - दो टीम

एटीएस - 1

एंटी माइंस टीम - 1

फायर टेंडर - 8

---

मंदिर की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम : एसपी

एसपी अभिषेक सिंह का कहना है कि पुरा महादेव मंदिर की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। एटीएस व बम निरोधक दस्ता भी मुस्तैद रहेगा। दूसरे जनपदों से भी पुलिस बल आएगा।

chat bot
आपका साथी