अतिक्रमण हटा न सफाई हुई, परेशानी बढ़ाएंगे तालाब

ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकांश तालाबों से अवैध कब्जा नहीं हटा गया है और सफाई कराई गई। बारिश होने पर यही पानी लोगों की परेशानी का सबब बनेगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:35 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:35 PM (IST)
अतिक्रमण हटा न सफाई हुई, परेशानी बढ़ाएंगे तालाब
अतिक्रमण हटा न सफाई हुई, परेशानी बढ़ाएंगे तालाब

बागपत, जेएनएन। ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकांश तालाबों से अवैध कब्जा नहीं हटा गया है और सफाई भी नहीं हुई है। लिहाजा बरसात के दिनों में तालाबों का पानी ओवरफ्लो होकर गांव के लोगों के सामने परेशानी का सबब बनेगा। तालाब का पानी आसपास गलियों में भरकर घरों तक में घुस जाता है।

हिलवाड़ी, मलकपुर, जौहड़ी, अंगदपुर, आरिफपुर खेड़ी, बिनौली, सिरसली, किशनपुर बराल, कासिमपुर खेड़ी, बिजरौल, दाहा आदि गांवों में तालाबों के कुछ हिस्से पर लोगों ने कब्जा कर रखा है। शिकायत करने के बाद भी प्रशासन ने तालाबों से अवैध कब्जा नहीं हटवाया। पिछले साल कई तालाबों की सफाई भी कराई गई, लेकिन स्थिति उन तालाबों की भी जस की तस बनी हुई है।

विनोद, मनोज, संजय, रामपाल आदि ने बताया कि प्रशासन को ऐसे तालाबों को चिह्नित कर उनसे अतिक्रमण हटवाकर सफाई करानी चाहिए। अंगदपुर गांव में राजकीय कन्या इंटर कालेज के पीछे आरिफपुर खेड़ी गांव के एक तालाब पर अवैध कब्जा कर मकान बनाया जा रहा है। एसडीएम दुर्गेश कुमार मिश्र ने बताया कि अतिक्रमण हटाने के लिए तालाबों को चिह्नित कर लिया गया है और जल्द ही उनसे अवैध कब्जे हटवाकर उनकी सफाई कराई जाएगी, जिससे तालाबों के आसपास जलभराव की समस्या न बन सके। इसके लिए ग्राम प्रधानों और लोगों का भी सहयोग लिया जाएगा।

लावारिस खड़ी है

पांच दिन से कार

जागरण संवाददाता, बड़ौत : शहर के नेहरू रोड पर मारुति ईको कार सड़क किनारे लावारिस हालत में खड़ी हुई है। कार का रंग सफेद है और उस पर दिल्ली नंबर प्लेट लगी हुई है। कई दिन से कार को खड़ी देखकर लोग सोच रहे थे कि कार कोई खड़ी कर गया होगा, लेकिन जब कार को कोई नहीं ले गया तो लोगों ने कार के लावारिस हालत में खड़े होने की जानकारी पुलिस को दी। सोमवार को पुलिस ने कार को कब्जे में ले लिया। पुलिस जांच कर रही है। इंस्पेक्टर अजय कुमार शर्मा ने बताया कि लोगों ने कार के लावारिस हालत में खड़े होने की जानकारी दी है। जांच कर कार मालिक का पता लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी