अब फ्लेक्सी बोर्ड पर दर्ज होगा हिस्ट्रीशीटरों का ब्योरा

हिस्ट्रीशीटर और शातिर बदमाशों पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने नई पहल की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 10:23 PM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 10:23 PM (IST)
अब फ्लेक्सी बोर्ड पर दर्ज होगा हिस्ट्रीशीटरों का ब्योरा
अब फ्लेक्सी बोर्ड पर दर्ज होगा हिस्ट्रीशीटरों का ब्योरा

बागपत, जेएनएन। हिस्ट्रीशीटर और शातिर बदमाशों पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने नई पहल की है, जिसके तहत जिले के सभी थानों में फ्लेक्सी बोर्ड लगाकर हिस्ट्रीशीटरों का फोटो सहित ब्योरा दर्ज किया जाएगा। इससे पुलिस को रजिस्टरों में दर्ज हिस्ट्रीशीटरों की जानकारी करने से पीछा छूट जाएगा और थानों में आने वाले लोगों को भी अपने क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटरों के नाम-पते के बारे में जानकारी मिलेगी। अभी बड़ौत कोतवाली में फ्लेक्सी बोर्ड लगाने का काम पूरा हुआ है। जिसमें क्षेत्र के सभी हिस्ट्रीशीटर के फोटो के साथ उनका नाम और पता लिखा गया है।

थानों में घूमते हैं हिस्ट्रीशीटर पर थानेदार को पता नहीं

अक्सर कोतवाल व थानाध्यक्ष का फेरबदल होता रहता है। ऐसे कई बार मामले प्रकाश में चुके हैं कि हिस्ट्रीशीटर थाने में घूमता रहता है और थानेदार को इसका पता तक नहीं चलता है। फ्लेक्सी बोर्ड पर हिस्ट्रीशीटर का नाम, पता व फोटो लग जाने के बाद थानेदार अपनी जिम्मेदारी से पल्ला नहीं झाड़ पाएंगे।

बड़ौत कोतवाली में इन बदमाशों का उल्लेख

बड़ौत कोतवाली में लगे फ्लेक्सी बोर्ड पर ए श्रेणी का ढिकाना गांव का पवन, जौनमाना गांव का धर्मेंद्र उर्फ मिट्ठन, खेड़ा इस्लामपुर का अंकुर, औसिक्का गांव का इरफान उर्फ सिक्का, इदरीशपुर गांव का मुमताज, पट्टी मेहर बड़ौत का संजय, आवास विकास का प्रदीप, नवयुग कालोनी का वरूण, पट्टी चौधरान का रोहन उर्फ राहुल, कुरैशियान मोहल्ले का इकबाल, पठानकोठ का मुबारिक उर्फ शफाकत, कमला नगर का विपिन। बी श्रेणी में हिलवाड़ी का गुलजार, शाहपुर बड़ौली गांव का सतपाल, गोपी पट्टी बावली का श्याम सिंह, आवास विकास बड़ौत का रविंद्र उर्फ रवि उर्फ मनोज आदि करीब 99 बदमाशों का नाम अंकित हैं।

आमजन को भी मिलेगी जानकारी

एएसपी मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि पहले हिस्ट्रीशीटर बदमाशों के नाम रजिस्टर में दर्ज होते थे, लेकिन अब फ्लेक्सी बोर्ड पर इसलिए लिखवाए हैं, ताकि पुलिस को हिस्ट्रीशीटर की जानकारी आराम से हो सके और थाने आने वाले आम लोग भी अपने क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर के बारे में जान सके।

chat bot
आपका साथी