लीड कोताना में धार्मिकस्थल को लेकर तनाव, निर्माण रोका

बागपत जेएनएन। कोताना गांव में अनुसूचित जाति की बस्ती में विशेष समुदाय के लोगों द्वारा धार्मिकस्थल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 11:58 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 11:58 PM (IST)
लीड कोताना में धार्मिकस्थल को लेकर तनाव, निर्माण रोका
लीड कोताना में धार्मिकस्थल को लेकर तनाव, निर्माण रोका

बागपत, जेएनएन। कोताना गांव में अनुसूचित जाति की बस्ती में विशेष समुदाय के लोगों द्वारा धार्मिकस्थल का निर्माण पुलिस ने रुकवा दिया है। अवैध रूप से होने वाले निर्माण को लेकर गांव में तनाव है। अनुसूचित जाति के लोगों की मांग है कि जो भी निर्माण हुआ है, उसे तत्काल हटवाया जाए, अन्यथा आने वाले दिनों में स्थिति बिगड़ सकती है। इससे ग्रामाीणों में रोष व्याप्त है। ग्रामीणों का कहना है कि अनुसूचित जाति की बस्ती में धार्मिकस्थल का निर्माण करना समझ से परे है। इसे लेकर ग्रामीण हर स्तर पर प्रयास करेंगे। जरूरत पड़ी तो आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

कोताना गांव के मिटू, शिवा, इंद्र, राजेंद्र, सूबे, राजू आदि ने बताया कि अनुसूचित जाति की बस्ती में संप्रदाय विशेष के व्यक्ति ने मकान बनाने के लिए जगह खरीदी थी, लेकिन आधी जगह में पिछले कुछ दिनों से अनुमति लिए बिना ही धार्मिकस्थल का निर्माण कर रहे थे। उन्हें जानकारी हुई तो इसकी शिकायत एसडीएम और डीएम से की गई, जिसके बाद पुलिस ने मंगलवार देर शाम निर्माण कार्य रुकवा दिया है।

लोगों का कहना है कि जो भी निर्माण हुआ है, वह अवैध है। इसे जल्द से जल्द हटवाया जाए, अन्यथा आने वाले समय में यह निर्माण कार्य फिर शुरू हो जाएगा और गांव की स्थिति बिगड़ भी सकती है। एसडीएम दुर्गेंश कुमार मिश्र ने बताया कि कुछ ग्रामीणों की शिकायत पर अनुमति के बिना किए जा रहे निर्माण को रुकवा दिया गया था। लोगों की शिकायत थी कि यह धार्मिक स्थल बनाया जा रहा है। इसकी जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी