74 मवेशियों को क्रूरतापूर्वक ले जाते दस तस्कर गिरफ्तार

पुराना कस्बा की अवैध पशु पैठ में पहुंचने से पहले ही 74 मवेशियों को क्रूरतापूर्वक ले जा रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:23 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:23 PM (IST)
74 मवेशियों को क्रूरतापूर्वक ले जाते दस तस्कर गिरफ्तार
74 मवेशियों को क्रूरतापूर्वक ले जाते दस तस्कर गिरफ्तार

बागपत, जेएनएन। पुराना कस्बा की अवैध पशु पैठ में पहुंचने से पहले ही 74 मवेशियों को क्रूरतापूर्वक ले जाते हुए दस तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

कोतवाली प्रभारी तपेश्वर सागर का कहना है कि सोमवार सुबह यूपी-हरियाणा बार्डर की निवाड़ा चौकी पर क्रूरतापूर्वक मवेशियों से लदे पांच वाहन पकड़े गए। जांच करने पर एक कैंटर में 26, एक कैंटर में 19, दो कैंटर में 11-11 मवेशी तथा एक पिकअप गाड़ी में सात मवेशी मिले। उक्त वाहनों में सवार दस लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनमें आरोपित संदीप, सुनील, बिट्टू व मनीष उर्फ छोटा निवासीगण ग्राम किरौडी व कृष्ण कुमार निवासी ग्राम कंडौल जनपद हिसार (हरियाणा), सुवालीन, शहनवाज, मोसीन, रहीस व रिहान निवासीगण ग्राम कोताना शामिल हैं। पूछताछ करने पर आरोपितों ने बताया कि मवेशी हरियाणा से पुराना कस्बा की अवैध पशु पैठ में लेकर जा रहे थे। आरोपितों के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। अवैध पशु पैठ का संचालन नहीं होने दिया जाएगा। टाटा पिकअप से मुंह-पैर बंधे तीन गोवंशी बरामद, तस्कर फरार

बड़ौत-मुजफ्फरनगर मार्ग पर बामनौली पैट्रोल पंप के पास वाहन चेकिग कर रही पुलिस को देख चालक समेत दो लोग टाटा पिकअप गाड़ी छोड़ जंगल में भाग निकले। पुलिस को गाड़ी में मुंह व पैर बंधे तीन गोवंशी मिले। पुलिस ने गोवंशी को बिनौली गोशाला में भेजा है।

इंस्पेक्टर दोघट भूपेंद्र सिंह ने बताया की मुखबिर की सूचना पर बामनौली चौकी इंचार्ज सहेंसरपाल सिंह कांस्टेबिल नरेंद्र व पीतांबर सोमवार को बड़ौत मुजफ्फरनगर मार्ग पर बामनौली पेट्रोल पंप के पास वाहन चेकिग कर रहे थे। बड़ौत की तरफ से आ रही एक टाटा पिकअप गाड़ी चेकिग प्वाइंट से कुछ दूर रुकी तथा उससे दो लोग कूदकर गन्ने के खेतों में घुसकर भाग निकले। पुलिस ने गाड़ी में तीन गोवंशी मिले जिनके मुंह व पैर बांधकर गाड़ी में डाले हुए थे। गाड़ी को पीछे से बंद कर रखा था। पुलिस ने गोवंशी मुक्त कराकर बिनौली गोशाला में भेजा है, जबकि गाड़ी को सीज कर दिया गया है। बताया कि गाड़ी मालिक का पता किया जा रहा है कि इसके बाद गोतस्कर भी पकड़े जाएंगे। मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी