मंदिर गिराने पर हंगामा

दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर कलक्ट्रेट के निकट शिव मंदिर गिराने पर रविवार को ग्रामीणों ने हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 10:13 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 10:13 PM (IST)
मंदिर गिराने पर हंगामा
मंदिर गिराने पर हंगामा

बागपत, जेएनएन। दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर कलक्ट्रेट के निकट शिव मंदिर गिराने पर रविवार को निवाड़ा के ग्रामीणों ने हंगामा किया। पुलिस ने भीड़ को खदेड़ दिया।

ग्राम लुहारी निवासी रिटायर्ड फौजी कालूराम ने पुलिस को बताया कि उसने वर्ष 2013 में 159.44 वर्ग गज जमीन बुलंदशहर के व्यक्ति से खरीदी थी। उसके द्वारा जमीन के कुछ हिस्से में वर्ष 2012 में शिव मंदिर का निर्माण कराया था। भगवान की मूर्ति खंडित होने व मंदिर क्षतिग्रस्त होने की वजह से मंदिर को गिराया गया। वहीं निवाड़ा की ग्राम प्रधान जुलेखां बेगम के पति सरवर राणा, पूर्व प्रधान रिफाकत, सतपाल, धर्मपाल, मदन, धर्मसिंह आदि का कहना है कि सरकारी भवनों के निर्माण में भूमि अधिग्रहण न हो जाए, इसलिए कालूराम ने मंदिर के लिए भूमि दान की थी। सर्वसमाज के लोगों ने मंदिर का निर्माण कराया था,लेकिन बाद में कालूराम ने मंदिर की जमीन को कब्जाने की नीयत से उसके आसपास निर्माण कर दिया था। श्रद्धालुओं को मंदिर में आने-जाने से मना करने लगा था। अब जानबूझकर मंदिर को गिरा दिया। कोतवाली प्रभारी अरविद कुमार का कहना है कि इस समस्या के निस्तारण के लिए एसडीएम को रिपोर्ट सौंपी गई है।

--

पुलिस ने दोनों पक्ष के लोगों को समझाया

इस मामले में कोतवाली में आयोजित मीटिग में कोतवाली प्रभारी अरविद कुमार ने दोनों पक्ष के लोगों को समझाया और हिदायत दी कि कोई भी इसको लेकर विवाद न करें।

chat bot
आपका साथी