शिक्षकों ने कैंडल मार्च निकाल सौंपा ज्ञापन

माध्यमिक शिक्षक संघ ने शनिवार को कलक्ट्रेट में कैंडल मार्च निकालने के बाद ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 10:02 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 10:02 PM (IST)
शिक्षकों ने कैंडल मार्च निकाल सौंपा ज्ञापन
शिक्षकों ने कैंडल मार्च निकाल सौंपा ज्ञापन

बागपत, जेएनएन। माध्यमिक शिक्षक संघ ने शनिवार को कलक्ट्रेट में कैंडल मार्च निकालने के बाद मुख्यमंत्री को संबोधित 19 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा।

जिला मंत्री सत्यवीर सिंह ने बताया कि विद्यालय खोलने के लिए पूर्व की व्यवस्था लागू करें, निशुल्क चिकित्सा सुविधा, वेतनविहीन विद्यालयों में समान कार्य के लिए समान वेतन का सिद्धांत लागू करने, स्थानांतरण की नीति का सरलीकरण महिला शिक्षिकाओं के अनुमन्य अवकाश को अनिवार्य रूप से अनुमन्य कराने की व्यवस्था सुनिश्चित, विनियमितीकरण से वंचित शिक्षकों को विनियमित किया जाए, शिक्षकों को पुरानी पेंशन का लाभ देने आदि की मांग की गई है। प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य वीरेंद्र सिंह, संरक्षक बल्लम सिंह शर्मा, प्रधानाचार्य मुकेश राज शर्मा, डा.राधे श्याम सिंह, संजीव कुमार, इंद्रपाल सिंह, वीरेन्द्र सिंह, रामगोपाल, राजकुमार सिंह, हितेष कुमार, हेमंत कुमार, विपिन, रवींद्र भारतीय, रोशनलाल भारती, राजपाल, मुकेश दत्त, राजेन्द्र शर्मा आदि मौजूद रहे। कृषि कानून के विरोध में युवाओं की बैठक

ढिकौली गांव में शनिवार को रामपाल ढाका के आवास पर युवाओं की बैठक हुई। तीनों कृषि कानून पर चर्चा की।

कहा कि जब जब देश को किसानों की जरूरत पड़ी है, हमेशा देश हित में कार्य किए हैं। किसानों को भी अधिकार व सम्मान मिलना ही चाहिए। तीनों कृषि कानून वापस तथा सरकार से किसानों संग वार्ता करने की मांग की। वक्ताओं ने कहा कि किसान नौ माह से दिल्ली की सीमाओं पर अपनी मांगों को लेकर बैठे हैं लेकिन सरकार सुनने को तैयार नहीं है। आज युवा बेरोजगार है। सरकार को किसानों से वार्ता के लिए आगे आना चाहिए। अध्यक्षता विक्रम ढाका और संचालन अशोक आर्य ने किया। विवेक, बिजेंद्र, अंकित, उदयवीर, महावीर, हरेंद्र, रामदेव, मोनू, कर्मवीर, सागर, विक्रांत आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी