शिक्षकों से रूबरू कार्यक्रम में निकाली सरकार पर भड़ास

शिक्षक नेता वीरेंद्र सिंह ने कहा कि शिक्षकों ने संघर्ष करके जो उपलब्धियां पाई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Nov 2020 08:16 PM (IST) Updated:Tue, 17 Nov 2020 08:16 PM (IST)
शिक्षकों से रूबरू कार्यक्रम में निकाली सरकार पर भड़ास
शिक्षकों से रूबरू कार्यक्रम में निकाली सरकार पर भड़ास

बागपत, जेएनएन। शिक्षक नेता वीरेंद्र सिंह ने कहा कि शिक्षकों ने संघर्ष करके जो उपलब्धियां पाई हैं, उनमें की जा रही कटौती पर शिक्षक महासंघ एकजुटता से सरकार के खिलाफ आरपार की लड़ाई लड़ेगा।

माध्यमिक शिक्षक संघ ने शिक्षकों से रूबरू कार्यक्रम के तहत विद्यालयों में जाकर उनकी समस्याओं से अवगत होने का अभियान चला रखा है।

संघ के प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य वीरेंद्र सिंह ने मंगलवार को अपनी टीम के साथ बावली, बसौली, कंडेरा, किरठल और डीएवी इंटर कालेज किशनपुर बराल में पहुंचे। बराल के कालेज में शिक्षकों की बैठक में वीरेंद्र सिंह ने प्रदेश सरकार की शिक्षक विरोधी नीतियों पर जमकर भड़ास निकालते हुए कहा कि इस सरकार ने पुरानी पेंशन को समाप्त कर नई पेंशन स्कीम थोपकर शिक्षकों का भविष्य चौपट कर दिया है। वित्तविहीन विद्यालयों को मानदेय देने, दो बच्चों का प्रोत्साहन भत्ता, सामूहिक बीमा तथा महंगाई भत्ते की रोकी

गई तीन किस्तों की कटौती को शिक्षकों को देने पर संगठन की नेताओं की कई दौर में सरकार से वार्ता हो चुकी है, लेकिन कोई भी सकारात्मक पहल नहीं हो सकी है। मीडिया प्रभारी अजय राज शर्मा ने कहा कि माध्यमिक, राजकीय, वित्तविहीन शिक्षकों ने जो बोर्ड की कापियां जांची थी, उनका सरकार अभी तक भुगतान नहीं कर सकी है। देवी प्रसाद गुप्ता की अध्यक्षता व विपिन चौहान के संचालन में हुई बैठक में इंदरपाल सिंह, विपिन कुमार, जितेंद्रपाल आदि मौजूद थे। जमीयत कराएगी हज यात्रा के लिए आवेदन की व्यवस्था

जमीयत उलेमा-ए-हिद की बागपत जिला इकाई ने हज पर जाने वाले यात्रियों के लिए आनलाइन फार्म भरवाने की जिम्मेदारी स्वयं ली है। फार्म भरवाने के दौरान कमीशनखोरी की शिकायतों के बाद यह अहम फैसला लेते हुए जिला इकाई ने बागपत, बड़ौत और खेकड़ा में फार्म भरवाने की व्यवस्था की है।

मंगलवार को शहर के गुराना रोड पर शहरी इमाम और जमीयत के पूर्व अध्यक्ष मौलाना आरिफ-उल-हक के आवास पर आयोजित बैठक में जमीयत हज खिदमत टीम का गठन किया गया, जिसमें खेकड़ा में मौलाना नफीस, बागपत में मफ्ती शाह आलम, मुफ्ती अहसान, हाजी सोनू, और बड़ौत में मौलाना आरिफ-उल-हक को जिम्मेदारी सौंपी गई। खिदमत टीम आनलाइन फार्म भरवाने से लेकर पूरी हज यात्रा की जानकारी व प्रशिक्षण भी देगी। मौलाना अरिफ-उल-हक ने बताया कि आनलाइन आवेदन सात नवंबर से 10 दिसंबर तक किया जाएगा तथा मेडिकल सर्टिफिकेट जमा करने की अंतिम तिथि एक जनवरी है। हज यात्रा के दौरान कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन करना होगा।

chat bot
आपका साथी