बीआरसी में अध्यापकों को दिया प्रशिक्षण

बीआरसी में ब्लॉक क्षेत्र के अध्यापकों को मिशन प्रेरणा के तहत प्रशिक्षण दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Feb 2021 10:03 PM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2021 10:03 PM (IST)
बीआरसी में अध्यापकों  
 को दिया प्रशिक्षण
बीआरसी में अध्यापकों को दिया प्रशिक्षण

जेएनएन, बागपत: बीआरसी में ब्लॉक क्षेत्र के अध्यापकों को मिशन प्रेरणा के तहत प्रशिक्षण दिया गया।

खंड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्रपाल सिंह ने बताया कि सभी अध्यापकों को कक्षा वार एवं विषय वार निर्धारित न्यूनतम अधिगम स्तर के लिए प्रेरणा लक्ष्य है। कक्षा एक से पांच तक भाषा और गणित के लिए निर्धारित किए गए हैं। इस प्रकार पांच भाषा के और पांच गणित के लक्ष्य हैं। प्रेरणा सूची, प्रेरणा तालिका, लर्निंग आउटकम के बारे में बताया गया है। ब्लॉक क्षेत्र के अध्यापक मौजूद रहे। इस मौके पर देवेंद्र, पुष्पेंद्र, पवन सिंह, पूनम, नीलम, निधि, दीपा सैनी आदि मौजूद रहे।

अधिकारियों ने की डूडा के

निर्माण कार्यों की जांच

संवाद सहयोगी, बड़ौत : डायट से मीरापुर रजवाहे तक डूडा द्वारा लगाई गई इंटरलाकिग टाइल्स का मंगलवार को अधिकारियों की टीम ने निरीक्षण किया। इस दौरान कराया गया कार्य संतोषजनक पाया गया। एसडीएम दुर्गेश कुमार मिश्र के साथ डूडा कार्यक्रम अधिकारी रजनी पुंडीर, पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता एसके गौतम नगर ने लगाई गई इंटर लाकिग टाइल्स का जायजा लिया। इस दौरान इंटर-लॉकिंग खोदकर देखी गई। इसके अलावा आजाद नगर कालोनी में भी डूडा विकास द्वारा कराए गए निर्माण कार्यों की जांच की। एसडीएम दुर्गेश कुमार मिश्र ने बताया कि निरीक्षण में सभी कार्य संतोषजनक मिला। --

मार्गों के मरम्मत की मांग

दाहा : चौगामा क्षेत्र के संपर्क मार्गो की जर्जर हालत से क्षेत्रवासी परेशान हैं। शिकायतों के बावजूद भी क्षेत्रवासियों की समस्या का समाधान नहीं कराया जा रहा है। लोगों ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से मार्गों की मरम्मत कराने की मांग की है।

रासेयो का शिविर जारी

बड़ौत: जनता वैदिक कालेज के सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना द्वितीय इकाई के शिविर में स्वयं सेविकाओं को योगाभ्यास कराया गया। छात्राओं ने रैली निकालते हुए सड़क सुरक्षा की जानकारी दी। शिविर के द्वितीय सत्र में स्वयं सेविकाओं ने श्रमदान कर शिविर स्थल पर सफाई अभियान चलाया।

chat bot
आपका साथी