शिक्षकों का सरकार में हो रहा शोषण

शुक्रवार को कर्मचारी शिक्षक अधिकारी एवं पेंशनर्स अधिकार मंच की बैठक श्री यमुना इंटर कालेज में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 08:44 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 08:44 PM (IST)
शिक्षकों का सरकार में हो रहा शोषण
शिक्षकों का सरकार में हो रहा शोषण

बागपत, जेएनएन। शुक्रवार को कर्मचारी, शिक्षक अधिकारी एवं पेंशनर्स अधिकार मंच की बैठक श्री यमुना इंटर कालेज में हुई। वक्ताओं ने कहा कि प्रदेश सरकार की नीतियों के विरोध में मंच लामबंद हो गया है।

पुरानी पेंशन की बहाली न होने से शिक्षक एवं कर्मचारी बेहद खफा है। उनका व परिवार का भविष्य चौपट कर दिया है। शिक्षकों एवं कर्मचारियों की निशुल्क चिकित्सा सुविधा का लाभ भी कई वर्षों से नहीं दिया जा रहा है। स्थानांतरण भी नहीं किए जा रहे है। संविलियन व्यवस्था को समाप्त नहीं किया जा रहा है, और न ही शिक्षकों की पदोन्नति की जा रही है। शिक्षामित्रों को स्थायी शिक्षक नहीं बनाए जा रहे है। वहीं माध्यमिक शिक्षकों की सरकार द्वारा की जा रही दुर्दशा पर भी गंभीर चिता जताई। इन्हीं मांगों को लेकर 28 अक्टूबर को कलक्ट्रेट में धरना दिया जाएगा। जिलाध्यक्ष राकेश यादव, राजकुमार शर्मा, वीरेंद्र सिंह, विकास मलिक, प्रधानाचार्य मुकेश राज शर्मा, मीडिया प्रभारी अजयराज शर्मा, राजीव तोमर, इंद्रपाल सिंह, रविदत्त, राजकुमार शर्मा, ईश्वरपाल, रूपेश चौधरी आदि मौजूद रहे। नई पेंशन स्कीम और निजीकरण के विरोध में ज्ञापन सौंपा

अटेवा पेंशन बचाओ मंच के पदाधिकारियों ने नई पेंशन स्कीम एवं निजीकरण के विरोध में शुक्रवार को पेंशन पदयात्रा का आयोजन किया गया। पदयात्रा जिला अस्पताल से कलक्ट्रेट पहुंची। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन कलक्ट्रेट प्रभारी को सौंपा।

जिलाध्यक्ष सुभाष शर्मा ने बताया कि पुरानी पेंशन समाप्त कर बाजार आधारित नई पेंशन लागू कर दी गई, जिसकी भविष्य में कोई गारंटी नहीं है। लेखपाल संघ के जिलामंत्री विवेक शर्मा ने कहा कि सरकारी संस्थानों का निजीकरण करना देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण होगा। निजीकरण से जनता का शोषण एवं प्राइवेट कंपनियों का लाभ होता है। मांग नहीं मानी गई तो लखनऊ में पेंशन शंखनाद महारैली 21 नवंबर को होगी। इस दौरान डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष ओमवीर मलिक, प्रदीप राठी, मनोज कुमार, जिेंद्र गुप्ता, बिजेंद्रपाल, प्रमोद कुमार, मुकेश शर्मा, राजीव कुमार, संजीव शर्मा, मनोज कुमार तोमर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी