मांगे नहीं मानीं तो शिक्षक आंदोलन को होंगे मजबूर

माध्यमिक शिक्षक संघ की ओर से शनिवार को डीआइओएस कार्यालय में विभिन्न मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 11:43 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 11:43 PM (IST)
मांगे नहीं मानीं तो शिक्षक आंदोलन को होंगे मजबूर
मांगे नहीं मानीं तो शिक्षक आंदोलन को होंगे मजबूर

बागपत, जेएनएन। माध्यमिक शिक्षक संघ की ओर से शनिवार को डीआइओएस कार्यालय में विभिन्न मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया। एक ज्ञापन प्रभारी डीआइओएस अंतरिक्ष कुमार को सौंपा।

संघ के प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य एवं जिला मंत्री वीरेंद्र सिंह ने कहा कि पुरानी पेंशन की बहाली, बोर्ड परीक्षा में गत वर्ष कापियां जांचने वाले शिक्षकों का भुगतान, चयन बोर्ड से नियुक्त शिक्षकों का भुगतान, कार्यवाहक प्रधानाचार्य को प्रधानाचार्य का वेतन मान, आगामी 31 मार्च को सेवानिवृत्त होने वाले शिक्षकों की पेंशन व जीपीएफ की पत्रावलियो का प्रेषण, शिक्षकों के चयन वेतनमान, एवं प्रोन्नति वेतनमान, पदोन्नति, मृतक आश्रित की नियुक्ति, नई पेंशन योजना के शिक्षकों के लेजर तथा अवशेष प्रकरणों का यदि एक सप्ताह के भीतर निराकरण नहीं होता तो आंदोलन का बिगुल बजा देंगे। इस मौके पर मीडिया प्रभारी अजय राज शर्मा, संरक्षक इंद्रपाल सिंह, प्रधानाचार्य मुकेश राज शर्मा, उमेश चौहान, राजेंद्र शर्मा, मनोज कुमार, दीपक शर्मा, अशोक कुमार, नरेंद्र कुमार, आदेश गुप्ता, नवीन कुमार, अनुज तोमर, संजय शर्मा, जितेंद्र कुमार, प्रधानाचार्य सतीश शर्मा आदि मौजूद रहे। भड़ल में शैक्षिक उन्नयन बैठक

कंपोजिट विद्यालय भड़ल में शैक्षिक उन्नयन बैठक का आयोजन किया। बैठक में डायट प्राचार्य विनय कुमार गिल ने बताया कि शिक्षक अपनी जिम्मेदारी का सही निर्वाह करें। सभी शिक्षक कोरोना महामारी के दौरान छात्र-छात्राओं के शिक्षा स्तर में आई कमी को पूरा कराने के लिए कड़ी मेहनत करें।

बीईओ सतीश कुमार शर्मा ने विद्यालयों में प्रिट सामग्री का अधिक से अधिक प्रयोग एवं लाइब्रेरी के समुचित प्रयोग करने के बारे में विस्तार से बताया। डायट प्राचार्य द्वारा विद्यालय में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 25 अध्यापकों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। बैठक का शुभारंभ डायट प्राचार्य व बीईओ ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। बैठक में चंद्रपाल सिंह, सुमन, रामपाल सिंह, संजीव कुमार आदि मौजूद रहे है।

chat bot
आपका साथी