डीआइओएस को शिक्षकों की समस्याएं बताईं

माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य वीरेंद्र सिंह व जिला अध्यक्ष बल्लभ के नेतृत्व में समस्याएं बताईं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 08:56 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 08:56 PM (IST)
डीआइओएस को शिक्षकों की समस्याएं बताईं
डीआइओएस को शिक्षकों की समस्याएं बताईं

बागपत, जेएनएन। माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य वीरेंद्र सिंह व जिला अध्यक्ष बल्लभ सिंह शर्मा के नेतृत्व में शिक्षकों डीआइओएस सर्वेश कुमार से प्रथम मुलाकात की। शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया।

बोर्ड परीक्षा की कापियां जांचने वाले शिक्षकों की धनराशि स्वीकृत न होने से शिक्षकों में भारी आक्रोश है। नई पेंशन योजना के शिक्षकों के जीपीएफ लेजर तैयार न होने से वे उक्त खातों से अग्रिम नहीं ले पा रहे हैं। शिक्षक नेता वीरेंद्र सिंह ने बताया कि शिक्षकों की पदोन्नति, प्रधानाचार्य का वेतनमान, दिगंबर जैन बड़ौत में प्रवक्ता पदों पर पदोन्नति, नई पेंशन योजना में सेवानिवृत्त शिक्षकों की पेंशन तथा कटौती के प्रकरण भी अनावश्यक लटका रखे हैं। लेखा विभाग में जबरन घूसखोरी का आतंक मचा रखा है। डीआइओएस सर्वेश कुमार ने सभी मसलों को सर्वोच्च प्राथमिकता से हल करने का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर मीडिया प्रभारी अजय राज शर्मा, राजेंद्र शर्मा, इंद्रपाल सिंह, आदेश गुप्ता, मुकेश राज शर्मा, सत्यवीर सिंह, उमेश चौहान, धर्मपाल सिंह, अनुज तोमर, दीपक शर्मा, जितेंद्र पाल, कपिल कुमार, नरेंद्र सिंह सहित भारी तादाद में शिक्षक मौजूद रहे। बीएसए कार्यालय में हुआ एआरपी का साक्षात्कार

परिषदीय विद्यालयों में शासन के निर्देशानुसार ब्लाक रिसोर्स पर्सन यानी एआरपी का गुरुवार को साक्षात्कार और माइक्रो टीचिग का कार्य किया गया।

बेसिक शिक्षा अधिकारी राघवेंद्र सिंह ने बताया कि ये एआरपी हिदी, अंग्रेजी, गणित, एसएसटी, विज्ञान विषयों के विशेषज्ञ होते हैं। 30 विद्यालयों का निरीक्षण करने की जिम्मेदारी होती है। दस का चयन हुआ था, लेकिन नौ एआरओ साक्षात्कार में उपस्थित रहे है। प्रत्येक ब्लॉक पर एआरपी की नियुक्ति का प्लान है। इस मौके पर डायट उप प्राचार्य अनुराधा शर्मा, प्रवक्ता मंजू सैनी, ऑ‌र्ब्जवर सोमित विश्वनोई के अलावा एआरपी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी