दुकानों पर सजी सुहागिनों के श्रृंगार की सामग्री

जिलेभर में करवाचौथ 24 अक्टूबर को मनाया जाएगा। त्योहार को लेकर सुहागिन महिलाओं में उत्साह है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 08:56 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 08:56 PM (IST)
दुकानों पर सजी सुहागिनों के श्रृंगार की सामग्री
दुकानों पर सजी सुहागिनों के श्रृंगार की सामग्री

बागपत, जेएनएन। जिलेभर में करवाचौथ 24 अक्टूबर को मनाया जाएगा। त्योहार को लेकर सुहागिन महिलाओं ने तैयारियां शुरू कर दी है। बाजारों में जहां श्रृंगार की सामानों से दुकानें सज गई हैं। वहीं ब्यूटी पार्लर पर भी महिलाओं की उपस्थित बढ़नी शुरू हो गई है।

पति की दीर्घायु के लिए महिलाएं करवाचौथ का व्रत रखती हैं। इस व्रत का महिलाएं पूरा पालन करती है। करवाचौथ माता की कथा सुनने के बाद सूर्यदेव का अ‌र्घ्य समर्पित कर जलार्पित करती है। रात के समय चांद को देखने के बाद पति के हाथों पानी पीकर अपना व्रत खोलती है। इस व्रत को देखते हुए बाजारों में रौनक बढ़ गई है। सभी श्रृंगार की दुकानों पर एक से बढ़कर एक सामान आया हुआ है जो महिलाओं को आकर्षित कर रहा है। सभी दुकानों पर सामान लेने के लिए भीड़ उमड़ रही है। बुधवार सुबह से ही खरीदारी करने के लिए महिलाएं पहुंच रही हैं। वहीं ब्यूटी पार्लरों में भी सुहागिन महिलाओं की उपस्थित बढ़ रही हैं। श्रृंगार की दुकानों पर जहां चूडियां, मेहंदी, कचरा, काजल, गहने आदि की खरीदारी की। वहीं साड़ियों की दुकानों पर साड़ियों की खरीदारी की गई। डीएम ने किया जैन कालेज में प्रशासनिक भवन का लोकार्पण

दिगंबर जैन कालेज में आचार्य श्री विद्यानंद के नाम से प्रशासनिक भवन बनाया गया। बुधवार को भवन का डीएम ने लोकार्पण किया। इस दौरान तीर्थंकर ऋषभदेव भगवान और आचार्य विद्यानंद मुनिराज के चित्र का अनावरण किया। कार्यक्रम के दौरान डाक्टर किरण घर के निर्देशन में बीएड की छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता धन कुमार जैन व सचिव जिनेंद्र कुमार व संचालन धनेंद्र जैन, डाक्टर दीपक जैन ने किया। इस दौरान एसडीएम सुभाष सिंह, संयुक्त सचिव धनेंद्र जैन, प्रबंधक राकेश जैन, कोषाध्यक्ष सुनील जैन, प्राचार्य डाक्टर वीरेंद्र सिंह, डाक्टर अमित राय जैन, डाक्टर महेश मुछाल, सुभाष चंद जैन, मुकेश जैन, प्रदीप जैन ,पंकज जैन, दिनेश जैन, राजकुमार जैन, सतेंद्र जैन, अनिल जैन, सुदेश जैन,अनिल जैन, सचिन, सुनीता,अशोक, मुकेश आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी