समाए नहीं समा रही गन्ना किसानों की खुशी

जैसै ही सरकार ने गन्ना मूल्य में 25 रुपये कुंतल दाम बढ़ाने तथा बिजली के बकाया की माफी का एलान किया किसानों में खुशी की लहर दौड़ गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 10:51 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 10:51 PM (IST)
समाए नहीं समा रही गन्ना किसानों की खुशी
समाए नहीं समा रही गन्ना किसानों की खुशी

बागपत, जेएनएन। जैसै ही सरकार ने गन्ना मूल्य में 25 रुपये कुंतल दाम बढ़ाने तथा बिजली के बकाया का ब्याज माफी का एलान किया वैसे ही किसानों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। किसानों के मुंह से निकला कि वाह! योगी ने तो म्हारी मौज कर दी। सीएम योगी का दिल से आभार..।

टटीरी के किसान सचिन चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने कोरोना जैसी विषम परिस्थिति में 25 रुपये प्रति कुंतल गन्ना दाम बढ़ाकर किसानों को सौगात दी। आय बढ़ने से किसानों के चेहरे खिलेंगे। बड़ी बात यह है कि बिजली बकाया का पूरा ब्याज माफ करने से भी किसानों को बड़ी राहत मिलेगी।

मीतली गांव के किसान योगेश कुशवाह ने भी मुख्यमंत्री के फैसले की सरहाना करते हुए कहा कि गन्ना दाम अब वाजिब है। गन्ना दाम बढ़ने से हमें काफी फायदा होगा। बिजली बिलों का बकाया चुकाने को भी राहत मिलेगी।

बिनौली के किसान फेरू सिंह धामा ने कहा कि गन्ना मूल्य बढ़ाकर और बकाया बिजली बिल माफ कर सरकार ने किसानों के लिए अच्छा कार्य किया है। अब किसानों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। मनोज कुमार कहते हैं कि बिजली बिलों पर ब्याज माफी से किसानों को बड़ा फायदा पहुंचेगा। किसानों को आर्थिक नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा।

ग्वालीखेड़ा के प्रेम राजपूत कहते हैं कि गन्ना मूल्य बढ़ाकर सरकार ने किसान हितैषी होने का सबूत दिया है। गन्ना मूल्य बढ़ने से किसान की माली हालत में सुधार होगा।

पिचौकरा के किसान वेदपाल सिंह कहते हैं कि बिजली बिल का ब्याज माफ होने से किसानों को काफी सहूलियत होगी। उन्होने गन्ना मूल्य बढ़ाने के सरकार के निर्णय को सराहनीय बताया है।

खेकड़ा के किसान प्रमोद धामा का कहना है कि मुख्यमंत्री के निर्णय से किसानों की लंबी प्रतीक्षा समाप्त हुई है तो वहीं कोरोना से प्रभावित वर्षो में विद्युत बकाया का ब्याज माफ कर किसानों के हित में उचित कार्य किया। सरकार के कदम की सरहाना करते हैं।

किसान टीनू त्यागी का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों के विद्युत बकाया बिलों पर ब्याज माफ करने के साथ साथ गन्ना एमएसपी पर वृद्धि करने का जो निर्णय लिया वह स्वागत योग्य है। गन्ना किसानों के घरों में खुशी है।

chat bot
आपका साथी